अबू जानी संदीप खोसला फैशन हाउस में 51 फीसदी हिस्सेदारी लेगी रिलायंस

बिजनेस
भाषा
Updated Apr 20, 2022 | 12:08 IST

Reliance News: रिलायंस देश की सबसे बड़ी फैशन कंपनी बनने की तैयारी कर रही है। एक साल में कंपनी ने दिग्‍गज फैशन ब्रांड्स के साथ हाथ मिलाया है।

Reliance Brands to acquire 51 percent stake in Abu Jani Sandeep Khosla
अबू जानी संदीप खोसला फैशन हाउस में 51 फीसदी हिस्सेदारी लेगी रिलायंस  |  तस्वीर साभार: BCCL

Reliance News: रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited, RBL) ने मंगलवार को कहा कि वह फैशन हाउस 'अबू जानी संदीप खोसला' (Abu Jani Sandeep Khosla, AJSK) में 51 फीसदी की बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

नहीं हुआ राशि का खुलासा
दोनों पक्षों की तरफ से जारी संयुक्त बयान के मुताबिक, रिलायंस समूह की कंपनी आरबीएल ने एजेएसके में खुद या अपनी अनुषंगियों के जरिये निवेश के लिए एक निर्णायक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि, इस करार की राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

कौन हैं अबू जानी और संदीप खोसला?
बयान के मुताबिक, निर्णायक हिस्सेदारी रिलायंस की फर्म के पास जाने के बाद भी अबू जानी और संदीप खोसला इस ब्रांड के डिजाइन एवं रचनात्मक पक्षों का नेतृत्व करते रहेंगे। मुंबई स्थित अबू जानी और संदीप खोसला भारत के प्रमुख फैशन डिजाइनर हैं। उनके ब्रांड एजेएसके को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अत्याधुनिक गुणवत्ता और सुरुचिपूर्ण शैली के लिए जाना जाता है। इस फैशन हाउस में फिलहाल एएसएएल, गुलाबो और मर्द नाम के तीन अन्य ब्रांड भी हैं।

ईशा अंबानी का बयान
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Ltd) की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, 'भारत के अग्रणी फैशन व्यवसायियों के साथ जुड़ना खासा रोमांचक है। इससे हमें भारतीय शिल्प की पुनर्खोज को उनकी उत्साही प्रतिबद्धता के लिए एक मजबूत मंच तैयार करने का मौका मिलता है।'

इन ब्रांड्स में भी किया निवेश
आरआरवीएल की सहायक कंपनी आरबीएल लग्जरी एवं खुदरा परिदृश्य में अपना विस्तार कर रही है। इस साल की शुरुआत में जनवरी में इसने एक नया फैशन लेबल बनाने के लिए राहुल मिश्रा के साथ साझेदारी की थी। पिछले साल उसने मनीष मल्होत्रा ​​के ब्रांड में भी निवेश किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर