रिलायंस ने की एक और डील, इस लग्जरी फैशन ब्रांड में अंबानी ने किया बड़ा निवेश

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Mar 02, 2022 | 10:47 IST

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड का भारतीय फैशन ब्रांड मनीष मल्होत्रा ​​(Manish Malhotra) और राघवेंद्र राठौर (Raghavendra Rathore) में भी इक्विटी निवेश है।

Reliance Retail acquires stake in designer brand Abraham & Thakore
रिलायंस ने की एक और डील, इस लग्जरी फैशन ब्रांड में अंबानी ने किया बड़ा निवेश  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रिलायंस रिटेल और अब्राहम एंड ठाकोर ने फैशन और रिटेल के क्षेत्र में काम करने के लिए हाथ मिलाया है।
  • कंपनी ने निवेश के जरिए हासिल हिस्सेदारी की जानकारी नहीं दी है।
  • डेविड अब्राहम और राकेश ठाकोर ने 1992 में कंपनी का गठन किया था।

नई दिल्ली। अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited, RRVL) ने एक और बड़ी डील की घोषणा की है। रिलायंस इंडस्ट्री लि‍मिटेड (RIL) की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल ने लग्जरी फैशन ब्रांड अब्राहम एंड ठाकोर (Abraham & Thakore Exports) में निवेश किया है। 

बहुमत हिस्सेदारी के लिए किया निवेश 
इस संदर्भ में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने कहा कि, 'बीएसई लिस्टेड रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी और समूह के भीतर सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने अब्राहम एंड ठाकोर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में बहुमत हिस्सेदारी के लिए निवेश किया है।'

डेविड अब्राहम और राकेश ठाकोर द्वारा यह कंपनी साल 1992 में लॉन्च की गई थी। कंपनी जल्द ही केविन निगली (Kevin Nigli) से जुड़ गई और बाद में इसे 'ए एंड टी' के नाम से जाना गया।

A&T शुरुआत में लंदन में द कॉनरन शॉप में लॉन्जवियर और होम कलेक्शन की बिक्री करती थी। प्रोडक्ट्स बाद में लिबर्टी, ब्राउन, हैरोड्स और सेल्फ्रिज जैसे प्रतिष्ठित वैश्विक स्टोरों में बेचे गए। भारत में अपने पहले फैशन शो के साथ आने से पहले करीब 15 सालों के लिए ब्रांड ने मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय स्टोरों में खुदरा बिक्री की।

डेविड अब्राहम ने कहा कि इस साझेदारी के माध्यम से, अब्राहम और ठाकोर ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करेंगे और फैशन और लाइफस्टाइल संग्रह दोनों को एक साथ लाएंगे जिसमें घरेलू सामान और लाउंजवियर शामिल होंगे। डेविड अब्राहम, राकेश ठाकोर और केविन निगली ब्रांड की रचनात्मक दिशा का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

भारत में सबसे अधिक लाभदायक रिटेलर है रिलायंस रिटेल
रिलायंस रिटेल भारत में सबसे बड़ा और सबसे अधिक लाभदायक रिटेलर है। रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) के ब्रांड पार्टनरशिप के मौजूदा पोर्टफोलियो में अरमानी एक्सचेंज, Bottega Veneta, बरबेरी, कैनाली, डीजल, एम्पोरियो अरमानी, जियोर्जियो अरमानी, हैमलीज़, ह्यूगो बॉस, जिमी चू, माइकल कोर्स, मदरकेयर, पॉल एंड शार्क, पॉल स्मिथ, पॉटरी बार्न, रितु कुमार, सल्वाटोर फेरागामो, सत्या पॉल, टिफनी, तुमी, वैलेंटिनो और वर्साचे शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर