RIL : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बंद की वेतन कटौती, कर्मचारियों को देगी बोनस और अग्रिम वैरियेबल सैलरी भी

बिजनेस
भाषा
Updated Oct 26, 2020 | 12:45 IST

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के पेट्रोलियम डिविजन ने अपने कर्मचारियों की वेतन कटौती बंद कर दी है। अब बोनस और वैरियेबल सैलरी भी दी जाएगी।

Reliance Industries end pay cut, will give bonus and advance variable salary to employees
रिलायंस इंडस्ट्रीज 

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले कंपनी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोविड19 संकट के बीच अपने पेट्रोलियम प्रभाग में लागू वेतन कटौती खत्म कर दी है। कंपनी ने कर्मचारियों को काम के अनुसार बोनस भी देने का फैसला किया है। मामले की जानकारी रखने वाले दो व्यक्तियों ने बताया कि कंपनी ने कर्मचा​रियों को कोराना काल में काम करने के प्रति सद्भावना दर्शाते हुए उनको अगले साल के वैरियेबल वेतन में से 30 प्रतिशत अग्रिम देने की भी पेशकश की है। इस पेशकश से कंपनी के एक लाख से ​अधिक कर्म​चारियों को सहूलियत हो सकती है। 

कंपनी ने अप्रैल में अपने हाइड्रोकार्बन (पेट्रोलियम) प्रभाग में 10 से 50 प्रतिशत तक वेतन कटौती लागू की थी। चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपना पूरा वेतन छोड़ दिया था। कंपनी ने नकद बोनस और काम पर आधारित प्रोत्साहन का भुगतान भी टाल दिया था। वह सामान्य तौर पर वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ये भुगतान करती है।

सूत्रों ने कहा कि पेट्रोलियम प्रभाग में कटौती समाप्त करने के लिए कंपनी ने किसी और प्रभाग से पैसे का प्रबंध किया होगा। इस बारे में ईमेल से पूछे गए सवाल का कंपनी की ओर से कोई जवाब प्राप्त नहीं हो सका।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर