इस कंपनी में RIL ने पूरा किया 40% हिस्सेदारी का अधिग्रहण, जानें कितने में हुई डील

बिजनेस
भाषा
Updated Feb 10, 2022 | 12:45 IST

Reliance Industries Limited: रिलायंस शापूरजी पालोनजी समूह की कंपनी में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

Reliance Industries Limited completes acquisition of 40 percent stake in Sterling and Wilson Renewable Energy
RIL ने इस कंपनी में खरीदी 40% हिस्सेदारी, पूरा किया अधिग्रहण  |  तस्वीर साभार: BCCL

Reliance Industries Limited: उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने 2,845 करोड़ रुपये में शापूरजी पालोनजी समूह (Shapoorji Pallonji Group) की स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (Sterling & Wilson Renewable Energy, SWREL) में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

अक्टूबर 2021 में किया था समझौता
रिलायंस ने अक्टूबर 2021 में स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए समझौता किया था। इससे पहले एसपी समूह ने अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म एडवेंट इंटरनेशनल के साथ यूरेका फोर्ब्स के लिए 4,400 करोड़ रुपये का सौदा किया था।

कंपनी ने खरीदी 40 प्रतिशत हिस्सेदारी 
रिलायंस अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड (Reliance New Energy Ltd, RNEL) के जरिए ये सौदा कर रही है। कंपनी ने प्राथमिक निवेश, द्वितीयक खरीद और खुली पेशकश के मेलजोल से स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी की है।

रिलायंस ने शेयर बाजार को दी सूचना
यह सौदा रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर, शापूरजी पालोनजी एंड कंपनी, खुर्शीद दारुवाला और स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर के बीच है। आरआईएल ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी सहायक कंपनी आरएनईएल ने बुधवार को 1.96 करोड़ शेयर या एसडब्ल्यूआरईएल की 10.37 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहित की। यह सौदा 275 रुपये प्रति शेयर की दर से हुआ। बयान के मुताबिक इस अधिग्रहण के साथ एसडब्ल्यूआरईएल में आरएनईएल की कुल 40 प्रतिशत हिस्सेदारी हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर