रिलायंस इंडस्ट्रीज ने न्यूयॉर्क के लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल में अधिकांश हिस्सा खरीदा

बिजनेस
भाषा
Updated Jan 09, 2022 | 12:40 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूयॉर्क के लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को 9.81 करोड़ डॉलर में खरीद लिया है। एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा प्रतिष्ठित होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है।

Mukesh Ambani
मुकेश अंबानी 

नई दिल्ली: जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल का 9.81 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण करने की शनिवार को घोषणा की। 2003 में निर्मित मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है, जो सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में है।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) ने आज लगभग 9.81 करोड़ डॉलर के इक्विटी प्रतिफल पर कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया, जो केमैन आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी की अप्रत्यक्ष मालिक है। मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है।

एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा प्रतिष्ठित होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर