Reliance ने देश के प्रमुख शहरों में लॉन्च किया JioMart, सिंगल वर्चुअल स्टोर पर सब कुछ उपलब्ध, 5% छूट भी

रिलायंस (Reliance) ने देश के प्रमुख शहरों में जियोमार्ट (JioMart) सेवा को लॉन्च कर दिया है। फल सब्जी से लेकर सब कुछ सिंगल वर्चुअल स्टोर से मिल रहे हैं।

Reliance launches JioMart in major Indian cities,
देश के प्रमुख शहरों में जियोमार्ट लॉन्च 
मुख्य बातें
  • रिलायंस ने जियोमार्ट सर्विस को देश के प्रमुख शहरों में उतारा
  • कंपनी के नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे 1200 से अधिक किराना स्टोर हैं
  • यह सेवा अब मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे शहरों में उपलब्ध है

नई दिल्ली: रिलायंस ने शनिवार (23 मई) को आखिरकार जियोमार्ट (JioMart) को देश के प्रमुख शहरों में उतार दिया। रिलायंस जियो के नए ई-कॉमर्स वेंचर की वेबसाइट लाइव हो गई है और कंपनी को सर्विस करने योग्य पिन कोड के ऑर्डर भी मिलने शुरू हो गए हैं। अब तक, कंपनी नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे में ऐप का पायलट टेस्टिंग कर रही थी जहां इसके 1200 से अधिक किराना स्टोर हैं। JioMart सर्विस अब मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे शहरों में उपलब्ध है।

ई-कॉमर्स वेबसाइट कृषि उत्पादों के साथ-साथ किराने की जरूरी चीजें बेच रही है।  वेबसाइट के About Us section में कहा गया है कि हम आपको अपने घर की जरूरत की हर चीज की खरीदारी करने की सुविधा प्रदान करते हैं। यह ताजे फल और सब्जियां, चावल, दाल, तेल, पैकेज्ड फूड, डेयरी आइटम, फ्रोजन, पेट फूड, हाउसहोल्ड क्लीनिंग आइटम्स और पर्सनल केयर पोडक्ट्स सिंगल वर्चुअल स्टोर से मिल रहे हैं। वेबसाइट के अनुसार, अधिकांश उत्पाद एमआरपी से कम से कम 5 प्रतिशत कम में मिल रहे हैं, जबकि इसके कृषि उत्पादों को सीधे हजारों रजिस्टर्ड किसानों से प्राप्त किया जाता है।

जियोमार्ट रिलायंस ने प्रमुख भारतीय शहरों में जियोमार्ट सेवाएं लॉन्च कीं। ई-कॉमर्स वेबसाइट आवश्यक ग्रोसरी आइटम्स के साथ-साथ कृषि उपज भी बेच रही है। कंपनी नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे में भी टेस्टिंग कर रही थी। जियोमार्ट सेवाएं अब मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई जैसे शहरों में उपलब्ध हैं।

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने रिलायंस जियो में 9.99% हिस्सेदारी के साथ 43,574 करोड़ रुपए का निवेश किया। कंपनी ने कहा था कि कुल निवेश में से, 14,976 करोड़ रुपए को भविष्य के ग्रोथ को बढ़ा के लिए जियो प्लेटफार्मों में रखा जाएगा, जिसमें व्हाट्सएप पर जियोमार्ट शॉपिंग प्लेटफॉर्म शामिल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर