सरकार खिलाफ 7 दिन तक विरोध प्रदर्शन करेगा RSS से जुड़ा मजदूर संघ बीएमएस

बिजनेस
भाषा
Updated Jul 09, 2020 | 15:23 IST

Protest against government : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने मोदी सरकार के खिलाफ सात दिनों तक विरोध करने का फैसला लिया है।

RSS-linked trade union BMS to protest against government for 7 days
सरकार खिलाफ प्रदर्शन करेगा भारतीय मजदूर संघ  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने बुधवार को कहा कि वह 24 से 30 जुलाई तक 'सरकार जगाओ सप्ताह’ का आयोजन करेगा। इसके तहत श्रमिकों के मुद्दों को सामने लाने के लिए देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। बीएमएस ने एक बयान में बताया कि यह निर्णय मंगलवार को उसके राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक आभासी बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता बीएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीके साजी नारायणन ने की और महासचिव विरजेश उपाध्याय ने बैठक का संचालन किया।

बयान में कहा गया कि भारतीय मजदूर संघ ने राष्ट्रीय, राज्य, उद्योग और स्थानीय स्तर पर कार्यबल की समस्याओं पर 24-30 जुलाई के दौरान राष्ट्रव्यापी 'सरकार जगाओ सप्ताह' का आयोजन करने का निर्णय लिया है। बयान में कहा गया कि राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों, तहसील/ब्लॉक केंद्रों और सभी बड़े औद्योगिक परिसरों में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने आकलन किया कि कोयला श्रमिकों द्वारा तीन दिनों की हड़ताल ने क्षेत्र में 95 प्रतिशत गतिविधियों को प्रभावित किया। उन्होंने हड़ताल को सफल बनाने और श्रमिकों के बीच नई आशा पैदा करने के लिये कोयला संघों को बधाई दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर