एलन मस्क के ऑफर को जल्द स्वीकार कर सकता है ट्विटर: सूत्र

Elon Musk News: एलन मस्क अक्सर अपनी ट्वीट की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। हो सकता है कि मस्क जल्द ही ट्विटर में 100 फीसदी हिस्सेदारी ले लें।

social media company Twitter may sell itself to Elon Musk
एलन मस्क के ऑफर को जल्द स्वीकार कर सकता है ट्विटर: सूत्र  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • हाल ही में मस्क ने ट्विटर बोर्ड की सैलरी पर कटाक्ष किया था।
  • ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार मस्क दुनिया के सबसे रईस शख्स हैं।
  • एलन मस्क कुल 259 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

Elon Musk News: टेस्ला (Tesla) के सीईओ और दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदने के लिए ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की। इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि ट्विटर इंक एलन मस्क के 54.20 डॉलर प्रति शेयर के ऑफर को स्वीकार कर सकती है। मस्क ने यह कीमत सोशल मीडिया कंपनी को कैश में देने की पेशकश की थी और उसे 'सबसे अच्छा और फाइनल' कहा था। सूत्रों ने कहा कि यह संभव है कि डील आखिरी मिनट में टूट जाए।

इस संदर्भ में एलन मस्क ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने 46.5 अरब डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। इसके बाद से ही वे इस डील के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से 'द टाइम्स' ने कहा कि दोनों पक्ष करार होने पर संबंधित तौर-तरीकों के बारे में बातचीत कर रहे हैं।

एलन मस्क ने ट्विटर पर बताया अपना नया लक्ष्य, कहा इस प्रोजेक्ट पर चल रहा काम

मौजूदा समय में मस्क के पास ट्विटर की कितनी हिस्सेदारी?
मालूम हो कि एलन मस्क के पास ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी है। उन्होंने हाल ही में यह हिस्सेदारी खरीदी थी और सोशल मीडिया कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए थे। लेकिन बाद में वेंगार्ड ग्रुप (Vanguard group) की ओर से रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसदी खरीदी थी और फिर यह कंपनी का सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया था।

क्या जीरो हो जाएगी ट्विटर के बोर्ड की सैलरी? ऐसे 30 लाख डॉलर बचाएंगे मस्क!

मस्क द्वारा ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने स्पष्ट कहा था कि मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर