टाटा ग्रुप ने किया ऐलान, एलायंस अब नहीं है एयर एयर इंडिया की सहायक कंपनी

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Apr 14, 2022 | 16:29 IST

27 जनवरी 2022 को टाटा समूह द्वारा एयर इंडिया का पूर्ण नियंत्रण सफलतापूर्वक संपन्न हो गया था। इस लेनदेन में तीन संस्थाएं शामिल हैं - एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआई एसएटीएस।

Tata Group announced that Alliance Air is not a subsidiary of the airline
टाटा ग्रुप ने किया ऐलान, एलायंस अब नहीं है एयर एयर इंडिया की सहायक कंपनी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। एयर इंडिया (Air India) के नए मालिक टाटा ग्रुप (Tata Group) ने एक बड़ी घोषणा की। टाटा ग्रुप ने कहा कि एलायंस एयर (Alliance Air) अब एयरलाइन की सहायक कंपनी नहीं है। 

टाटा ग्रुप ने यात्रियों को कहा कि उनको पता होना चाहिए कि जिनके पास '9' से शुरू होने वाली 4 अंकों की फ्लाइट नंबर टिकट या '9I' से शुरू होने वाली 3 अंकों की फ्लाइट नंबर टिकट है, ये बुकिंग एलायंस एयर से संबंधित हैं।

यहां करें संपर्क
इस संबंध में कंपनी ने एक एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया कि एलायंस एयर से संबंधित किसी भी बुकिंग पर अगर आपको कोई भी सवाल है, तो उसे शुक्रवार यानी 15 अप्रैल 2022 से उनके द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इसके लिए निम्नलिखित नंबर्स पर संपर्क करें - 
+91-44-4255 4255
+91-44-3511 3511।
इसके लिए आप support@allianceair.in पर मेल भी कर सकते हैं।

ये है एलायंस एयर की नई वेबसाइट
मालूम हो कि मौजूदा समय में एलायंस एयर हर रोज 100 डेस्टिनेशन के साथ भारत को जोड़ती है। कंपनी ने अपनी नई वेबसाइट का भी अनावरण किया और यात्रियों को http://allianceair.in पर उनसे जुड़ने के लिए कहा। एलायंस एयर ने कहा कि, 'हमारे पास एक नई वेबसाइट है, एक नया दृष्टिकोण है और चरम पर पहुंचने का लक्ष्य है।'

एलायंस एयर के पास 18 ATR7272-600 विमानों का बेड़ा है। कंपनी भारत सरकार की प्रमुख योजना UDAN या क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (RCS) की  भागीदार भी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 27 अप्रैल 2017 को शिमला-दिल्ली सेक्टर में पहली UDAN फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी, जिसमें एलायंस एयर लॉन्च कैरियर थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर