नोएल नवल टाटा बने टाटा स्टील के अतिरिक्त निदेशक, जानें कौन हैं ये

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Mar 29, 2022 | 17:05 IST

Tata Steel Appoints Additional Director: फाइलिंग के अनुसार, नोएल नवल टाटा ट्रेंट के अध्यक्ष के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जहां उन्होंने ट्रेंट के विकास की देखरेख की है।

Tata Steel Appoints Additional Director Noel Naval Tata
नोएल नवल टाटा बने टाटा स्टील के अतिरिक्त निदेशक, जानें कौन हैं ये  |  तस्वीर साभार: BCCL

Tata Steel Appoints Additional Director: टाटा स्टील (Tata Steel) ने सर रतन टाटा ट्रस्ट (Sir Ratan Tata Trust) और सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट (Sir Dorabji Tata Trust) के बोर्ड में ट्रस्टी नोएल नवल टाटा (Noel Naval Tata) को अपना अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है और उन्हें उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया है।

नोएल नवल टाटा सर रतन टाटा ट्रस्ट और सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट के बोर्ड में ट्रस्टी के रूप में कार्य करते हैं।

सोमवार को हुई बैठक में बोर्ड ने लिया फैसला
इस संदर्भ में टाटा स्टील ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि यह निर्णय कंपनी के बोर्ड ने सोमवार को हुई बैठक में लिया। टाटा स्टील ने कहा कि, 'नॉमिनेशन और रिम्युनिरेशन कमेटी की सिफारिशों के आधार पर उसके निदेशक मंडल ने 28 मार्च 2022 से प्रभावी अतिरिक्त निदेशक (गैर-कार्यकारी, गैर-स्वतंत्र) के रूप में नोएल नवल टाटा की नियुक्ति पर विचार किया। सर्वसम्मति से इसे मंजूरी दी गई।'

कौन हैं नोएल नवल टाटा?
नोएल नवल टाटा सर रतन टाटा ट्रस्ट और सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट के बोर्ड में ट्रस्टी के रूप में कार्य करते हैं। वह वर्तमान में टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड (Tata International Limited), वोल्टास लिमिटेड (Voltas Limited), टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष हैं और टाइटन कंपनी (Titan Company) लिमिटेड के उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा, वे कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड और स्मिथ्स पीएलसी के बोर्ड में भी हैं।

यूके से की ग्रैजुएशन
टाटा इंटरनेशनल में शामिल होने से पहले, उन्होंने ट्रेंट लिमिटेड के साथ 11 सालों से भी ज्यादा समय तक इसके प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया था। साल 2012 में नोएल नवल टाटा को ट्रेंट लिमिटेड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। फिर 2014 में उन्हें अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। नोएल नवल टाटा ने ससेक्स यूनिवर्सिटी (यूके) से स्नातक की पढ़ाई की है और इनसीड से अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी कार्यक्रम (IEP) पूरा किया है।

पेटीएम ने अनुज मित्तल को किया नियुक्त
इस बीच पेटीएम ब्रांड की मालिक डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस कंपनी, वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने अनुज मित्तल को वाइस प्रेसिडेंट, इन्वेस्टर रिलेशंस के रूप में नियुक्त किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर