दुनिया के सबसे अमीर शख्स पर ट्विटर ने किया केस, एलन मस्क ने कसा तंज

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 13, 2022 | 15:04 IST

Elon Musk: एलन मस्क ने कहा था कि सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के फर्जी अकाउंट्स की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दे सकी, जिसकी वजह से उन्होंने यह डील रद्द की थी।

Twitter sued Elon Musk for violating deal to buy social media platform
डील को लेकर ट्विटर ने किया मस्क पर केस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मस्क के खिलाफ अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया है।
  • ट्विटर डील रद्द होने की खबरें सुर्खियों में है।
  • डील कैंसिल होने के बाद ट्विटर के शेयर में भारी गिरावट आई थी।

नई दिल्ली। 44 अरब डॉलर की ट्विटर (Twitter) अधिग्रहण डील से पीछे हटने के बाद अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) पर मुकदमा दायर कर दिया है। ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया गया है। मुकदमा दायर किए जाने की खबर के तुरंत बाद एलन मस्क ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, 'ओह दि आयरनी, लॉल।'

क्या है पूरा मामला?
मस्क के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि उन्होंने ट्विटर और उसके शेयरहोल्डर्स की ओर दायित्वों का सम्मान नहीं किया। एलन मस्क ने फर्जी अकाउंट्स की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया था और ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की डील को कैंसिल करने की घोषणा की थी। इसके बाद ट्विटर ने कहा था कि वह इस डील को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर मुकदमा करेगी।

डील रद्द करने के बाद अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने उड़ाया Twitter का मजाक

सुर्खियों ट्विटर डील रद्द होने की खबर
हाल ही में एलन मस्क ने ट्वीट कर ट्विटर का मजाक भी उड़ाया था। टेस्ला और स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वे हंसते हुए दिख रहे थे। फोटो में लिखा था कि पहले उन्होंने कहा कि मैं ट्विटर नहीं खरीद सकता, बाद में उन्होंने कहा कि वे BOT का खुलासा नहीं करेंगे और अब वे मुझे ट्विटर खरीदने के लिए मजबूर कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, अमेरिकी अरबपति एलन मस्क 214 अरब डॉलर संपत्ति (Elon Musk Networth) के मालिक हैं।

एलन मस्क ने कैंसिल की ट्विटर डील, तो 11 फीसदी से भी ज्यादा फिसल गए कंपनी के शेयर

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर