Twitter अब नही रहेगा फ्री, इन लोगों को देने होंगे पैसे ! Elon Musk का ऐलान

Elon Musk On Twitter: एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब पर सरकारों और कॉमर्शियल इस्तेमाल करने वालों को ट्विटर के यूज के लिए कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Elon Musk On Twitter
एलन मस्क का बड़ा ऐलान  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है।
  • मस्क ने यह भी साफ कर दिया है कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर फ्री रहेगा।
  • ट्विटर के जरिए फ्री-स्पीच की वकालत करते रहे हैं एलन मस्क

Elon Musk On Twitter: ट्विटर खरीदने के बाद, एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अब ट्वीटर पूरी तरह से फ्री नहीं रहेगा। इसके इस्तेमाल पर सरकारों और कॉमर्शियल इस्तेमाल करने वालों को थोड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। यानी उन्हें अब पैसे देने पड़ सकते हैं । हालांकि मस्क ने यह भी साफ कर दिया है कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर फ्री रहेगा। नई व्यवस्था कब से लागू होगी, इसका खुलासा मस्क ने अभी नहीं किया है। लेकिन मस्क के इस ट्वीट से साफ है कि वह अब घाटे में चल रहे ट्विटर को मुनाफे में बदलना चाहते हैं। और उनकी नजर उन यूजर्स पर है जो ट्विटर का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करते हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है।

सेलिब्रिटी से लेकर राजनीति दल और सरकारों पर होगा असर

एलन मस्क ने हालांकि अपने ट्वीट में इस बात का खुलास नहीं किया है कि कमर्शियल यूजर किसे माना जाएगा। लेकिन एक बात तो साफ है कि मौजूदा यूजर बिहेवियर को देखकर लगता है कि मस्क के ऐलान के बाद सेलिब्रिटी से लेकर राजनीतिक दल और सरकारों के लिए ट्विटर फ्री नहीं रहेगा। हालांकि इसके लिए किस तरह से चार्ज वसूला जाएगा, इसकी डिटेल अभी आनी बाकी है। लेकिन यह साफ है कि अब मस्क ट्विटर को घाटे की कंपनी नहीं रहने देना चाहते हैं। और उसके लिए उनकी नजर ट्विटर से फायदा उठाने वालों पर है।

ट्विटर में हो सकते हैं और बदलाव

जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है, उसी समय से यह चर्चा हो रही थी कि मस्क ट्विटर में कई अहम बदलाव कर सकते हैं। इसी कड़ी चार्ज लेने के पहले अहम बदलाव का मस्कर ने ऐलान कर दिया है। इसके बाद सबसे ज्यादा नजर मस्क के ट्विटर पर फ्री स्पीच को लेकर बड़े बदलाव पर है। असल में मस्क शुरू से प्लेटफॉर्म को लेकर फ्री स्पीच की बात करते आए है। इसी के तहत मस्क ने पहले ट्विटर के उस नियम की आलोचना की थी, जिसके तहत कंपनी नियम तोड़ने वालों को बैन करती है। इसकी जगह मस्क 'टाइम आउट' का नियम चाहते हैं। मस्क ने कहा था कि वे केवल गैरकानूनी कंटेंट को ही बैन करेंगे। 

एलन मस्क ने खरीद लिया Twitter, 44 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर