Flight Operations:भारत में कोरोना के बाद डेली पैसेंजर के 4 लाख से अधिक रिकॉर्ड को किया पार 

crossed over 4 lakh daily passengers record: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बताया कि आज दैनिक यात्रियों के 4 लाख से अधिक रिकॉर्ड को पार कर लिया है।

Flight Operation
डेली पैसेंजर के 4 लाख से अधिक रिकॉर्ड को किया पार (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कोरोना (COVID19)के बाद आज हमने दैनिक यात्रियों के 4 लाख से अधिक रिकॉर्ड को पार कर लिया है; नागरिक उड्डयन मंत्रालय के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन है, मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में हम इस रिकॉर्ड को बनाए रखेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि वहीं अंतरराष्ट्रीय यातायात के लिए, हमने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ नियम तैयार किए हैं और वेबसाइटों पर पोस्ट किए हैं कि या तो टीकाकरण प्रमाण पत्र अपलोड किए जाने हैं या यात्रा से 72 घंटे पहले एक आरटीपीसीआर परीक्षण अपलोड किया जाए।

उन्होंने कहा कि घरेलू यात्रा के लिए अब RTPCR की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कई राज्यों में, उनकी विचार प्रक्रिया के अनुसार, कुछ नियम हैं और यदि उन्हें लगता है कि मामले अधिक हैं और वे सावधानी बरतना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने का अधिकार है।

वहीं सरकारी स्वामित्व वाली विमानन कंपनी अलायंस एयर ने केंद्र सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़े देश का आम नागरिक (उड़ान) के तहत गुजरात के जूनागढ़ जिले के केशोद से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे तक हवाई सेवाएं शुरू की थीं। विज्ञप्ति में सिंधिया के हवाले से कहा गया था, 'एयरलाइन के इस वर्ष के ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के अनुसार, अहमदाबाद को तीन शहरों-अमृतसर, आगरा और रांची से जोड़ा गया है। इसी तरह, पोरबंदर और राजकोट को मुंबई से जोड़ा गया है। आज नए मार्ग पर परिचालन शुरू करने के अलावा केशादे को अहमदाबाद से भी जोड़ा जाएगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर