वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेहतरीन बजट बनाया है, ये नए भारत की आधारशिला रखता है: पीयूष गोयल

Piyush Goyal on Budget: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बजट को बेहतरीन बताया है। उन्होंने कहा है कि ये नए भारत की आधारशिला रखता है। उन्होंने टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत की है।

Piyush Goyal
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल  
मुख्य बातें
  • बजट को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खास बातचीत की है
  • यह एक बहुत ही सोचा समझा हुआ बजट है, यह नए भारत का बजट है
  • मैं इस बजट को 10 में से 10 नंबर दूंगा

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बजट को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार से खास बातचीत की है। बजट की आलोचना करने के लिए उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें बजट समझ नहीं आ रहा है, उन्हें अपना गणित ठीक करना पड़ेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने बेहतरीन बजट बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद कि ये बजट नए भारत की आधारशिला रखता है।

उन्होंने कहा कि इस बजट से कोशिश नए अवसर बनाने की रही है। नए लोगों को अधिक मौका मिले, इस पर ध्यान दिया गया है। ये देश का बजट है, जहां चुनाव हैं वो भी इस देश के राज्य हैं, तो उनको भी लाभ होगा।  

बजट से मध्यम वर्ग की नाराजगी के सवाल पर पीयूष गोयल ने कहा कि हमारी पार्टी देश की पार्टी है, मध्यम वर्ग इस देश का अभिन्न अंग है। हम हर वर्ग की उसकी जरूरतों के हिसाब से समझते हैं। उसी हिसाब से योजनाएं बनती हैं। हर वर्ग की समस्याओं को पिछले 2 सालों में समझा गया है। हमारी सरकार हर किसी की चिंता करती है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कौशल विकास कार्यक्रमों और उद्योगों के साथ भागीदारी को नई दिशा दी जाएगी, जिससे कुशलता के आयामों को लगातार बढ़ावा मिलेगा तथा स्‍थायित्‍व और रोजगार की क्षमता भी बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि देशभर के विद्यार्थियों को उनके द्वार पर व्‍यक्ति‍गत तौर पर पहुंच के साथ विश्‍वस्‍तरीय गुणवत्‍तापूर्ण सर्वसुलभ शिक्षा देने के लिए एक डिजिटल विश्‍वविद्यालय स्‍थापित‍ किया जाएगा। सीतारमण ने कहा कि इस महामारी से बाध्य होकर स्कूलों को बंद किये जाने के कारण बच्चे विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों और अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों तथा अन्य पिछड़े वर्गो से आने वालों को लगभग दो वर्ष तक औपचारिक शिक्षा से वंचित होना पड़ा है।

Expert View:बजट से टैक्सपेयर निराश, सरकार का लॉन्ग टर्म फायदे पर जोर

बजट को लेकर Sachin Pilot ने BJP सरकार पर साधा निशाना, बोले बस टाइम पास करने वाला बजट था

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर