एडल्ट वेबसाइट की CEO बन चर्चा में आई मुंबई में जन्मीं आम्रपानी गन, जानें कौन हैं ये

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Dec 23, 2021 | 10:42 IST

Indian Origin CEO of Companies: दुनिया की शीर्ष कंपनियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, एबोड, IBM और अब ट्विटर कंपनी ने सीईओ भारतीय मूल के हैं। अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म OnlyFans ने भी भारतीय मूल की आम्रपाली गन को सीईओ नियुक्त किया है।

who is Amrapani Gan, CEO of OnlyFans
एडल्ट वेबसाइट की CEO बन चर्चा में आई मुंबई में जन्मीं आम्रपानी गन, जानें कौन हैं ये  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • OnlyFans के संस्थापक टिम स्टोकली ने अपनी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है।
  • 36 वर्षीय आम्रपाली गन ओनलीफैंस की मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन गई हैं।
  • आम्रपाली करीब दो साल से ओनलीफैंस के साथ हैं।

Indian Origin CEO of Companies: 36 वर्षीय आम्रपाली गन (Amrapali Gan) सबस्क्रिप्शन बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बनने वाली नवीनतम भारतीय पेशेवर बन गई हैं। एडल्ट कंटेंट क्रिएशन प्लेटफॉर्म OnlyFans ने भारतीय मूल की आम्रपाली 'एमी' गन को मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। कंपनी के संस्थापक टिम स्टोकली (Tim Stokely) ने अपनी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है। आम्रपाली ओनलीफैंस की नई कर्मचारी नहीं हैं, वह करीब दो साल से कंपनी के साथ है।

कौन है आम्रपाली गन? (Who is Amrapali Gan)
आम्रपाली गन का जन्म मुंबई में हुआ था और वह पेशे से मार्केटर हैं। भारतीय मूल की आम्रपाली वर्तमान में कैलिफोर्निया में रह रही हैं। आम्रपाली 36 वर्ष की हैं। उन्होंने तीन डिग्री हासिल की हैं। उन्होंने FIDM से मर्चेंडाइज मार्केटिंग में एसोसिएट ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की, जिसके बाद उन्होंने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई की और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन से उद्यमिता का सर्टिफिकेट प्राप्त किया।

Indian Origin CEO: भारतीयों के इशारे पर चलती हैं दुनिया की ये टॉप कंपनियां, जानें इनके बारे में

आम्रपाली का पेशेवर बैकग्राउंड क्या है?
आम्रपाली गन ने 2007 में पेप्सिको (PepsiCo) के साथ मार्केटिंग लीडरशिप प्रोग्राम के रूप में शुरुआत की थी। 14 साल के अपने करियर में, गन ने 2020 में OnlyFans में शामिल होने से पहले मार्केटिंग की दुनिया की कई बड़ी कंपनियों के साथ काम किया। वह सितंबर 2020 में चीफ मार्केटिंग और कम्यूनिकेशंस अधिकारी के रूप में आईं और अब दिसंबर 2021 में उन्हें मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया।

क्या आम्रपाली का ओनलीफैंस अकाउंट है?
आम्रपाली गन का लंबे समय से ओनलीफैंस अकाउंट है, जहां वह अपने निजी जीवन के अपडेट साझा करती हैं। आम्रपाली Ami Gan के रूप में भी जानी जाती हैं। वह अपने कुत्ते, अपनी छुट्टियों और अन्य व्यक्तिगत पहलुओं की तस्वीरें साझा करती रहती हैं।

Falguni Nayar: Nykaa की संस्थापक बनीं भारत की सबसे अमीर सेल्फ-मेड महिला अरबपति

प्रमोशन पर आम्रपाली गन का रिएक्शन
एमी गन ओनलीफैंस के सीईओ की नई भूमिका को लेकर काफी उत्साहित हैं। गन ने कहा कि, 'यह OnlyFans के लिए रोमांचक समय है। मैं अपनी कम्यूनिटी के लिए समर्पित रहना जारी रखूंगी और अपने क्रिएटर्स और फैंस के लिए अद्वितीय अनुभव बनाने के लिए तत्पर रहूंगी। मुझे यह भूमिका निभाने पर गर्व है। मैं अपनी क्रिएटर कम्यूनिटी के साथ मिलकर काम करना जारी रखने के लिए तत्पर हूं ताकि उन्हें उनके कंटेंट पर अधिकतम नियंत्रण करने में मदद मिल सके।'

OnlyFans के लिए उनकी क्या योजनाएं हैं?
आम्रपाली ने अपने बयान में कहा कि, 'हम दुनिया में सबसे सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर