निवेश का बेहतरीन विकल्प, ZFunds ने पेश की हर रोज 100 रुपये निवेश वाली SIP स्कीम

SIP Investment: ZFunds के अनुसार, इस योजना के तहत कोई व्यक्ति दैनिक आधार पर 100 रुपये का भी निवेश कर सकता है।

ZFunds launched Rs 100 daily mutual fund SIP
निवेश का बेहतरीन विकल्प, ZFunds ने पेश की हर रोज 100 रुपये निवेश वाली SIP स्कीम (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • म्युचुअल फंड में निवेश करने के लिए SIP बेहतर तरीका हो सकता है।
  • छोटे रिटेल निवेशकों के लिए एसआईपी लाभदायक हो सकती है।
  • निवेशकों के पास एसआईपी पॉज करने की भी सुविधा होती है।

SIP Investment: एसआईपी (SIP) यानी सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान आजकल निवेश के लिए लोकप्रिय विकल्प (Investment Option) बनता जा रहा है। एसआईपी के तहत आप पहले से तय म्यूचुअल फंड (Mutual Funds) योजना में एक अंतराल पर तय राशि निवेश करते हैं। म्यूचुअल फंड वितरण मंच जेडफंड्स (ZFunds) निवेशकों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है।

पेश हुई 100 रुपये दैनिक एसआईपी वाली योजना
ZFunds ने मंगलवार को 100 रुपये की दैनिक एसआईपी वाली म्यूचुअल फंड योजना ( 100 daily mutual fund SIP) पेश की। यह ग्रामीण इलाकों एवं छोटे कस्बों को ध्यान में रखते हुए लाई गई है। इस संदर्भ में जेडफंड्स ने एक बयान में कहा कि इस एसआईपी योजना को ICICI प्रुडेंशियल म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल फंड और टाटा म्यूचुअल फंड के साथ मिलकर पेश किया गया है।

अन्य म्यूचुअल फंड कंपनियों के संपर्क में है जेडफंड्स 
इसके अलावा कंपनी अपने उत्पाद पहुंच को बढ़ाने के लिए कई अन्य म्यूचुअल फंड कंपनियों के संपर्क में भी है। इस फंड योजना के जरिये जेडफंड्स की मंशा टियर-2, टियर-3 एवं टियर-4 शहरों में रहने वाले लोगों की जरूरतों को पूरा करने की है। छोटे शहरों एवं देहाती इलाकों में रहने वाले लोगों के बीच दैनिक आधार पर कमाई की दर ज्यादा होने से यह योजना ज्यादा कारगर हो सकती है।

छोटे कारोबारी और दैनिक कामगार भी कर पाएंगे निवेश
इस योजना से दैनिक कामगारों और छोटे कारोबारियों के लिए भी म्यूचुअल फंड में निवेश कर पाना मुमकिन हो पाएगा। कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष कोठारी ने कहा कि, 'भारत के लोगों तक म्यूचुअल फंड उत्पादों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए यह एकदम नई अवधारणा है। इससे स्वरोजगरार में लगे और दैनिक आधार पर भुगतान पाने वाले लोगों के लिए भी निवेश का विकल्प तैयार होगा।'
(एजेंसी इनपुट के साथ)

(Disclaimer: यहां टाइम्स नाउ नवभारत द्वारा किसी भी योजना में निवेश की सलाह नहीं दी जा रही है। यह सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है। किसी भी योजना में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर