Punjab: चन्नी सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल 10 रुपए और डीजल 5 रुपए किया सस्ता

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल की कीमत में 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव में 5 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया है। इसके बाद पंजाब में पेट्रोल और डीजल 15-15 रुपए सस्ता हो गया है।

petrol
पंजाब में पेट्रोल-डीजल सस्ता 

Petrol Price in Punjab: पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 10 रुपए प्रति लीटर और 5 रुपए प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की है। नई कीमतें आज (रविवार) आधी रात से लागू हो जाएंगी। ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (VAT) में कमी की घोषणा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यह पिछले 20 वर्षों में पहली बार है जब राज्य ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी की है। 

पंजाब के मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती से राज्य सरकार को सालाना 900 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। बुधवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः 5 रुपए और 10 रुपए की कटौती की घोषणा की थी। 

उत्पाद शुल्क को कम करते हुए, केंद्र सरकार ने राज्यों से उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का आग्रह किया था। इसके बाद कई बीजेपी शासित राज्यों ने वैट में कमी की घोषणा की। अब कांग्रेस शासित राज्य पंजाब ने भी वैट में कमी की घोषणा की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर