Chandigarh Road News: चंडीगढ़-पंचकूला का एक मार्ग बंद-दूसरा डायवर्ट, इस रोड पर जाने से पहले देख लें अपडेट

Chandigarh Road News: चंडीगढ़ से पंचकूला जाना इस समय शहर के लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। दोनों शहरों को आपस में कनेक्‍ट करने वाली दोनों मुख्‍य सड़कों में से श्‍मशान घाट होकर जाने वाली सड़क जहां बाढ़ की वजह से बंद कर दी गई है, वहीं मध्‍यमार्ग पर मेंटिनेंस के कारण ट्रैफिक को डायवर्ड किया गया है। जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही।

Chandigarh to Panchkula road closed
पुलिस द्वारा बंद किया गया पंचकुला रोड   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्‍मशान घाट होकर पंचकूला जाने वाली सड़क बाढ़ की वजह से बंद
  • मध्‍यमार्ग पर मेंटिनेंस कार्य के कारण ट्रैफिक को किया गया डायवर्ड
  • सकरी सड़क पर ट्रैफिक डायवर्ड होने के कारण लग रहा लंबा जाम

Chandigarh Road News: चंडीगढ़ से पंचकूला जाने वाले एक मार्ग को बंद कर दिया गया है, वहीं दूसरे मार्ग के ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। बगैर किसी पूर्व सूचना के प्रशासन द्वारा बंद किए गए दोनों मार्ग के कारण लोगों को भयंकर जाम से जूझना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा पहला बदलाव मध्‍य मार्ग पर किया गया है। यहां पर सेक्टर-26 स्थित ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। यहां से आगे सीटीयू वर्कशॉप और रेलवे स्टेशन होकर पंचकूला की तरफ जाने वाली सड़क को मेंटिनेंस के कारण बंद कर दिया गया।

वहीं, दूसरी तरफ श्मशान घाट के सामने से होकर पंचकूला की तरफ जाने वाली सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार पहाड़ों व शहर में पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश के बाद सुखना लेक में पानी का लेवल खतरे के निशान को पार कर गया था। जिसकी वजह से लेक का फ्लड गेट खोला गया है। लेक से निकलने वाला पानी रास्‍ते में पड़ रहे एक दो पुल के ऊपर से बह रहा था। जिसकी वजह से इस मार्ग को भी सोमवार रात को बंद कर दिया गया। इसके बाद लोग मध्यमार्ग वाली सड़क से गुजरने को मजबूर हो गए।

लगाना पड़ रहा है 5 किलोमीटर लंबा चक्‍कर

मंगलवार को जब ट्रैफिक मध्यमार्ग पर चलते हुए ट्रांसपोर्ट लाइट के पास पहुंचा तो वहां इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से मेंटिनेंस कार्य किया जा रहा था। जिसकी वजह से उस रास्ते को स्लिप रोड से डायवर्ट किया गया है। यहां पर सड़क सकरी होने से भी भारी जाम लग रहा है। लोगों की परेशानी को कम करने के लिए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों को इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 और सेक्टर-28 पेट्रोल पंप के पास लाइट प्वाइंट की तरफ डायवर्ड किया गया है। जिसकी वजह से लोगों को करीब 5 किलोमीटर का लंबा चक्‍कर लगाना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस सड़क पर मेंटिनेंस का कार्य पहले से ही निर्धारित था। वहीं सुखना लेक का गेट अचानक से खोलना पड़ा, जिससे दोनों मार्ग प्रभावित हुए हैं। लोगों की समस्‍या को कम करने की कोशिश की जा रही है।  

अगली खबर