Chandigarh News: आईएसआई समर्थिक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़, पुलिस ने एके 56 समेत दबोचे दो आतंकी

Chandigarh News: पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित एक टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से एक एके-56 राइफल, 2 मैगजीन और 90 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

 terrorist gang caught
आतंकियों से बरामद एके 56 और गोलियां   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईएसआई समर्थित टेरर मॉड्यूल से जुड़े थे दोनों आतंकी
  • एके-56 राइफल, 2 मैगजीन और 90 जिंदा कारतूस बरामद
  • लखबीर लांडा और पाक स्थित हरविंदर रिंडा का मिला था समर्थन

Chandigarh News: पंजाब पुलिस ने आतंकी गतिविधियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पंजाब पुलिस का दावा है कि, आईएसआई समर्थिक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इन आरोपियों से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि, ये आरोपी कनाडा स्थित लखबीर लांडा और पाक स्थित हरविंदर रिंडा द्वारा समर्थित थे। इस माड्यूल के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ पंजाब पुलिस ने एक एके-56 राइफल, 2 मैगजीन और 90 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

इस गिरफ्तारी की जानकारी पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने दी है। डीजीपी ने पंजाब पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी साझां करते हुए बताया कि, पंजाब को क्राइम फ्री बनाने के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर आईएसआई समर्थित एक टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। डीजीपी के अनुसार यह टेरर मॉड्यूल कनाडा में रह रहे लखबीर लंडा और पाकिस्तान में रह रहे हरविंदर रिंदा के इशारे पर चल रहा था।

पहले भी पकड़े कई आतंकवादी

पंजाब डीजीपी ने कहा कि, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन आतंकी माड्यूल पकड़े जा रहे हैं, लेकिन पंजाब पुलिस नापाक पड़ोसी के सभी मंसूबो को फेल कर रही है। बता दें कि, इससे पहले 14 अगस्त को भी पंजाब पुलिस ने आईएसआई के टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। उस समय पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से पाकिस्तान की आईएसआई के टेरर मॉड्यूल का खुलासा करते हुए चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे। ये चारों आतंकी कनाडा स्थित अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया स्थित गुरजंत सिंह के गैंग से जुड़े थे। इसके अलावा गत सप्ताह पुलिस ने पांच आतंकियों को कार में जाते हुए पंजाब में पकड़ा था। इन आतंकियों से भी बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे।

अगली खबर