Chandigarh Traffic Alert: योग शिविर में आने से पहले देखें चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, मिलेगा फायदा

Chandigarh Traffic Alert: मंगलवार को रॉक गार्डन में आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जिसके अनुसार रॉक गार्डन के पास से होकर गुजरने वाली सड़क सुबह ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी।

Chandigarh Traffic Alert
रॉक गार्डन में योग शिविर के लिए रूट प्‍लान   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • योग समारोह के समय रॉक गार्डन की तरफ सुबह ट्रैफिक रहेगा ब्‍लॉक
  • ट्रैफिक को सेक्टर -1/3/4 चौक से रॉक गार्डन गेट नंबर- दो की तरफ भेजा जाएगा
  • योग समारोह में आने वाले लोग हाई कोर्ट की पार्किंग में खड़ा कर सकेंगे वाहन

Chandigarh Traffic Alert: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के अनुसार मंगलवार सुबह रॉक गार्डन के पास से होकर गुजरने वाली सड़क सुबह समारोह के समय ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी। पुलिस ने आम जनता से अनुरोध किया है कि आयोजन में भाग लेने के लिए आने वाले लोग सेक्टर -1/3/4 चौक (पुराना बेरिकेड) से रॉक गार्डन गेट नंबर- दो की तरफ दाएं मुड़े। वहीं इस एडवाइजरी में पार्किंग व्‍यवस्‍था के बारे में भी जानकारी दी गई है। पुलिस ने बताया कि यहां आने वाले लोगों के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की कच्ची पार्किंग में वाहन खड़ा करने की व्‍यवस्‍था की गई है। इसके अलावा वाहन कहीं नहीं पार्क किया जा सकेगा।

बता दें कि इस बार 8वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन रॉक गार्डन में किया जा रहा है। इसमें केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश मुख्य अतिथि होंगे। यहां पर करीब 2000 लोग एक साथ योग करेंगे। प्रशासन की तरफ से रॉक गार्डन में कार्यक्रम को लेकर पूरी व्‍यवस्‍था कर दी गई है। वहीं ट्रैफिक को डायवर्ड करने व रोकने के लिए भी ट्रैफिक पुलिस ने प्‍लान बना लिया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार रॉक गार्डन के रूट पर वीवीआई मूवमेंट होने और हजारों की भीड़ होने की वजह से आसपास के चौक पर ट्रैफिक जाम की समस्‍या हो सकती है। पुलिस ने आम जनता से अनुरोध है कि अगर जरूरी न हो तो सुबह आठ बजे तक लोग रॉक गार्डन की तरफ आने से बचें।

सुबह 5.30 बजे शुरू होगा योग अभ्‍यास

रॉक गार्डन में योग अभ्‍यास सुबह 5.30 बजे से शुरू होगा। इसके अलावा शहर के 75 अन्‍य जगहों पर भी योग समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सुखना लेक, सेक्टर-17 प्लाजा, पंजाब यूनिवर्सिटी, योग दिव्य मंदिर सेक्टर-30 ए, दिव्य योग मंदिर शिवालिक पीजीआई, पुलिस अस्पताल-26, संग्रहालय, सेक्टर-10, स्टेट लाइब्रेरी-17, टैरेस गार्डन सेक्टर-33, स्टेट लाइब्रेरी-34, रामलीला मैदान सेक्टर-40, जीएमसीएच-32, फ्रेग्रेन्स गार्डन सेक्टर-36 के अलावा सभी हेल्थ वेलनेस सेंटर, सभी सिविल अस्पताल और स्कूल-कॉलेज शामिल हैं।

अगली खबर