Delhi Crime: व्‍यक्ति को चाकू मारकर की लूट, पुलिस ने पकड़ा तो रह गई हैरान, पहले से दर्ज थे 65 आपराधिक मामले

Delhi Crime: कश्‍मीरी गेट से पुरानी दिल्‍ली स्‍टेशन ट्रेन पकड़ने जा रहे एक व्‍यक्ति को चाकू माकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने काबू कर लिया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। दोनों वेलकम थाने के मोस्‍ट वांटेड अपराधी हैं। एक के खिलाफ 29 तो दूसरे के खिलाप्‍फ 36 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 robbers arrested
पुलिस ने गिरफ्तार किए दो मोस्‍ट वांटेड अपराधी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुरानी दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन जा रहे व्‍यक्ति को चाकू मारकर लूटा
  • पुलिस ने मौके से ही किया दोनों आरोपियों को गिरफ्तार
  • गिरफ्तार दोंनों बदमाश वेलकम थाने के हैं मोस्‍ट वांटेड अपराधी

Delhi Crime: कश्मीरी गेट बस स्‍टेशन से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जा रहे एक व्यक्ति से लूट मामले में गिरफ्तार किए गए दो बदमाशों से बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस पूछताछ में जो खुलासा हुआ उसे जानकर पुलिस अधिकारी खुद भी हैरान हो गए। पता चला कि दोनों आदतन अपराधी हैं और इसी तरह का काम करते हैं। दोनों पर अब तक 65 आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। पुलिस अब दोनों को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ करने में जुटी है।

बता दें कि दोनों आरोपियों ने पुरानी दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने जा रहे एक व्‍यक्ति को चाकू मारकर उसका मोबाइल लूट था। वारदात के बाद पीड़ित ने शोर मचा दिया। उसी समय पास से गुजर रही कश्मीरी गेट थाना पुलिस की टीम ने भाग रहे दोनों बदमाशों को मौके से ही दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से अपराध में प्रयुक्त चाकू और पीड़ित से लूटा गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

दोनों अपराधी वेलकम थाने के मोस्‍ट वांटेड

उत्तरी जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार यूपी के प्रयागराज जिले के रहने वाले माखनलाल यादव गुरुग्राम के एक कंपनी में नौकरी करते हैं। वे पुरानी दिल्‍ली से ट्रेन पकड़कर अपने घर जाने वाले थे। रात करीब 10 बजे कश्मीरी गेट के सामने ऑटो से उतरने के बाद वह पैदल ही पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जा रहे थे। तभी पीछे से आए दो बदमाशों ने घेर कर हमला कर दिया। माखनलाल को खूब मारकर आरोपियों ने मोबाइल फोन छीन लिया। वारदात के बाद दोनों आरोपी छत्ता रेल की ओर भागने लगे। घटना के बाद पीड़ित ने शोर मचा दिया। उसी समय वहां से गुजर रही पुलिस टीम ने पीछा कर दोनों को दबोच लिया। उनके पास से बटनदार चाकू व पीड़ित का मोबाइल फोन बरामद हो गया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान जावेद उर्फ गोहर व जावेद उर्फ रुस्तम के रूप में हुई। पूछताछ में पता चला कि गोहर के खिलाफ हत्या के प्रयास, डकैती, झपटमारी, रंगदारी व छेड़खानी आदि के 29 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी वेलकम थाने का मोस्‍ट वांटेड अपराधी है। वहीं रुस्तम के खिलाफ भी हत्या के प्रयास, डकैती, झपटमारी, चोरी और एनडीपीएस एक्ट के 36 मामले दर्ज हैं। यह आरोपी भी वेलकम थाने का मोस्‍ट वांटेड अपराधी है।

अगली खबर