Chandigarh To Canada: वर्षों की मांग पूरी, चंडीगढ़ से इन दो जगहों के लिए अक्‍टूबर से सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट

Chandigarh To Canada: चंडीगढ़ एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब यहां से टोरंटो और वैंकूवर के लिए भी फ्लाइट मिलेगी। इसकी मंजूरी मिल गई है। ये फ्लाइट्स अक्‍टूबर माह से संचालित होगी। वहीं लंदन के लिए भी जल्‍द ही सीधी फ्लाइट्स शुरू हो सकती है।

Chandigarh international Airport
चंडीगढ़ से टोरंटो और वैंकूवर के लिए अक्‍टूबर से सीधी फ्लाइट्स   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टोरंटो और वैंकूवर के लिए भी चंडीगढ़ से मिलेगी सीधी फ्लाइट
  • अभी यह फ्लाइट् होगी सीजनल, मांग बढ़ने पर होगी रेगुलर
  • लंदन के लिए भी अक्‍टूबर माह से शुरू हो सकती है सीधी फ्लाइट्स

Chandigarh To Canada: चंडीगढ़ समेत पंजाब और हरियाणा के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द ही यात्रियों को कनाडा के दो प्रमुख शहरों के लिए सीधी फ्लाइट्स मिलने लेगेंगी। चंडीगढ़ से अब कनाडा के टोरंटो और वैंकूवर के लिए भी फ्लाइट मिलेगी। यह फ्लाइट्स शुरू करने की कोशिश की है एक निजी कंपनी ने। कंपनी ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इन दोनों शहरों के लिए चार्टर फ्लाइट्स शुरू करने के लिए अनुमति मांगी थी। जिसकी मंजूरी एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा दे दी गई है।

यह फ्लाइट्स कनाडा की कंपनी डागवर्क्स इंटरनेशनल कैपिटल कॉरपोरेशन शुरू करने जा रही है। कंपनी द्वारा चंडीगढ़ एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजे गए प्रस्‍ताव में अक्‍टूबर माह से इस एयरपोर्ट से टोरंटो और वैंकूवर के लिए सीधी चार्टर उड़ानें शुरू करने की मंजूरी मांगी थी। वहीं फ्लाईपॉप एयरलाइंस ने चंडीगढ़ से लंदन के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू करने की मंजूरी मांगी हुई है, जिसके लिए भी जल्‍द अनुमति मिलने की संभावना है।

200 सीटों के साथ सीजनल होगी फ्लाइट्स

बता दें कि, पंजाब और चंडीगढ़ और हरियाणा के लोगों का कनाडा के इन शहरों से बेहद खास जुड़ाव है। इन जगहों पर यहां के हजारों लोग रहते हैं। जिसके कारण से लंबे समय से इन दोनों शहरों की डायरेक्‍ट फ्लाइट्स शुरू करने की मांग की जा रही थी, जिसे अब कनाडा की कंपनी ने पूरा किया है। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ राकेश रंजन सहाय ने कहा कि कनाडा के दो शहरों के लिए हमारी तरफ से मंजूरी दे दी गई है। उन्‍होंने बताया कि शुरुआत में यह 200 सीटों वाला विमान होगा, जो लगभग तीन महीने के लिए सीजनल चलेगा, लेकिन बाद में यात्रियों की संख्‍या और मांग के अनुसार इसकी आवाजाही और उड़ान क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। वहीं लंदन के लिए सीधी उड़ान के बारे में उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में अधिकारियों ने ब्रिटिश उच्चायोग के साथ बैठक कर हीथ्रो हवाई अड्डे या बर्मिंघम हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ानों की संभावना पर चर्चा की है। इस बारे में भी जल्‍द अपडेट आ जाएगा। बता दें कि इस एयरपोर्ट से अभी केवल दो ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं। दुबई के लिए सप्‍ताह में सातों दिन और शारजाह के लिए सप्ताह में दो बार- मंगलवार और शुक्रवार को फ्लाइट मिलती है।

अगली खबर