Chandigarh Jail: बुड़ैल जेल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर से मिला मोबाइल, खुलेंगे 'काले खेल' के कारनामे

Chandigarh Jail: चंडीगढ़ की मॉडल बुड़ैल जेल में आईजी दीपक पुरोहित द्वारा किए गए अचानक जांच में एक कैदी के पास से मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपी मंजीत सिंह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है। जांच के दौरान आरोपी के कपड़ों से मोबाइल बरामद किया गया।

Chandigarh Burail Jail
बुड़ैल जेल में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के शूटर से मिला मोबाइल 
मुख्य बातें
  • जेल आईजी के छापे में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्ग के पास मिला मोबाइल
  • जेल आईजी ने गुप्‍त सूचना के आधार पर बैरग नंबर 12 में की थी छापेमारी
  • आरोपी यहां प्रॉपर्टी डीलर सोनू की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या मामले में है बंद

Chandigarh Jail: चंडीगढ़ की मॉडल बुड़ैल जेल से बड़ा मामला निकल कर सामने आ रहा है। यहां पर जेल आईजी दीपक पुरोहित द्वारा किए गए अचानक निरीक्षण में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शार्प शूटर से मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपी शूटर मंजीत सिंह जेल की बैरक नंबर 12 में बंद है। जेल में मोबाइल मिलने के बाद जेल प्रशासन में खलबली मच गई है। शार्प शूटर मंजीत बुड़ैल में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर सोनू शाह हत्याकांड में आरोपित है। उसके द्वारा की गई रेकी के बाद ही सोनू की दिनदहाड़े 10 गोलियां मारकर हत्या की गई थी।

आईजी जेल दीपक पुरोहित अचानक से जेल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि  उनके आने की सूचना यहां तैनात अधिकारियों तक को नहीं थी। जेल में पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले सभी जेल अधिकारियों को मोबाइल फोन जमा करवाने के निर्देश दिया। इसके बाद वे सभी को लेकर सीधे बैरक नंबर 12 पहुंचे और तलाशी का आदेश दे दिया। बैरक की जांच में मंजीत के कपड़े के अंदर एक मोबाइल बरामद हुआ। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ सेक्टर-49 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

जेल में मोबाइल पर नहीं लग पा रही रोक

बता दें कि प्रशासन की फाइलों में मॉडल जेल के तौर पर घोषित बुड़ैल जेल में मोबाइल मिलने का सिलसिला नहीं रुक रहा है। इससे पूर्व चंडीगढ़ पुलिस के पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह पर गोली चलाने के आरोपी गैंगस्टर राजन भट्टी के पास से भी कुछ माह पहले मोबाइल मिला था। इस गैंगस्‍टर के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, सिम और ईयरफोन बरामद किया था। मामले में आरोपी तक मोबाइल पहुंचाने वाला जेल कर्मी व वार्डन गिरफ्तार हो चुके हैं। राजन भट्टी के पास से जून 2018 से अब तक चार मोबाइल बरामद हो चुके हैं। इसके अलावा सितंबर माह में बैरक नंबर-10 में बंद रविंद्र राजपूत, राजन भट्टी और प्रदीप सिंह के पास से तीन मोबाइल और एक सिम बरामद हुआ था। माना जा रहा है कि इस बार भी आईजी ने पुख्‍ता सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की।

अगली खबर