Chandigarh Crime: आईएएस अधिकारी के आवास में घुसे चोर, हीरे-पुखराज के गहने चोरी, हैदराबाद से लौटने पर खुलासा

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ में पंजाब कैडर के आईएएस मोहनीश कुमार के सरकारी आवास पर चोरों ने धावा बोलकर कई लाख रुपये कीमत के हीरे-सोने और पुखराज नग सहित कीमती सिक्के चोरी कर ले गए। वारदात के समय आईएएस मोहनीश अपनी डॉक्टर पत्नी मृणालिनी के साथ हैदराबाद गए थे। पुलिस इस चोरी में जानकारों पर शक जता रही है।

ias officer house stolen
आईएएस के सरकारी आवास पर लाखों की चोरी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आईएएस मोहनीश कुमार के सरकारी आवास पर लाखों की चोरी
  • वारदात के समय पत्‍नी के साथ हैदराबाद गए थे आईएएस अधिकारी
  • घर से चोरी हुए हीरे-सोने और पुखराज गहनों की कीमत कई लाख रुपये

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ में चोरी का एक बड़ा मामला आया है। सेक्टर-7 बी स्थित पंजाब कैडर के आईएएस मोहनीश कुमार के सरकारी आवास पर चोरों ने धावा बोलकर कई लाख रुपये कीमत के हीरे-सोने और पुखराज नग सहित कीमती सिक्के चोरी कर ले गए। वारदात के समय आईएएस मोहनीश अपनी डॉक्टर पत्नी मृणालिनी के साथ हैदराबाद गए थे। वहां से वापस लौटने के बाद चोरी की वारदात की जानकारी मिली। जिसके बाद इसकी जानकारी चंडीगढ़ पुलिस को दी। घटना जानकारी मिलने के बाद पुलिस के उच्‍च अधिकारी सहित एसएचओ-26 व फॉरेंसिक टीम ने पहुंच कर घर की जांच की। चोरी के इस मामले में  पुलिस को लिखित शिकायत जीएमएसएच-16 में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात पत्‍नी डॉ मृणालिनी ने दी।

डॉ. मृणालिनी ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति आईएएस मोहनीश कुमार के साथ निजी कार्य से हैदराबाद गई थी। वहां से लौटने के बाद उन्‍हें घर में चोरी की जानकारी मिली। उन्‍होंने बताया कि घर में लकड़ी का गेट टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखने पर पता चला कि पहली मंजिल पर अलमीरा को तोड़कर उसमें रखे सोने और हीरे के गहने, लकड़ी के नक्काशीदार बक्से चोरी हो गए थे। इसके अलावा एक दूसरी अलमारी में रखे गहने भी चोरी हो गए।

कर्मचारियों से हो रही पूछताछ, जानकार पर शक

पुलिस जांच में पता चला चला कि घटना के समय घर पूरी तरह से बंद था। यहां पर किसी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं थी। यह जानकारी चोरों को थी, इसलिए चोरों ने बेफिक्र होकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस चोरी में किसी जानकार का हाथ भी हो सकता है। यहां काम करने वाले कर्मचारियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस में दी गई शिकायत के अनुसार घर से चोरों ने 40 ग्राम के हीरे-सोने के सात किट्टी सेट, 10 से 20 ग्राम के 08-10 सोने की चेन, 10-12 हीरे-सोने के छल्ले, तीन हीरे की चूड़ियां, एक सोने का कराड़ा, दो तोले की चार सोने की चूड़ियां, 20 चांदी के सिक्के, 6 सोने के सिक्के, चार घड़ियां, हीरे का मंगलसूत्र, तीन हीरे के रिंग, हीरे-सोने सहित पुखराज चोरी कर ले गए। इनकी कीमत कई लाख रुपये है।

अगली खबर