Chandigarh: अवैध संबंध के शक में मामा ने मां के सामने भांजी को चाकुओं से गोद डाला, मौत

Murder in Chandigarh: अंजलि हत्‍या केस में पुलिस ने कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी मामा ने यह हत्‍या अवैध संबंध के शक में की। हत्‍या के समय मां भी वहां मौजूद थी, लेकिन वह जब तक कुछ समझ पाती आरोपी मामा हत्‍या कर वहां से फरार हो गया। इस आरोपी पर अपनी पत्‍नी और सास की भी हत्‍या का आरोप है।

murder in chandigarh
अवैध संबंध के शक में मामा ने कर दी भांजी की हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीम कर रही छापेमारी
  • आरोपी पर है वर्ष 2007 में पत्‍नी और सास की हत्‍या करने का आरोप
  • आरोपी ने बहन के सामने ही कर दी भांजी की हत्‍या, नहीं रोक पाई मां

Murder in Chandigarh: चंडीगढ़ के सेक्टर-41 में अंजलि हत्‍या मामले के आरोपी मामा को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है, हालांकि कई अहम खुलासे करने में जरूर सफलता मिली है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यह हत्‍या अवैध संबंधों के शक में हुई। आरोपी मामा को शक था कि अंज‍लि का किसी के साथ प्रेम संबंध था, जिसके बारे में पूछताछ के दौरान ही उसने अंजिल की चाकू घोंप कर हत्‍या कर दी। वहीं पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि हत्‍या के समय घटनास्‍थल पर मृतक की मां भी मौजूद थी, लेकिन जब तक वह कुछ समझ पाती आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गया। जिसके बाद मां ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी।

बता दें कि, शनिवार सुबह सेक्टर-41 के सरकारी मकान में आरोपित मामा सतबीर ने 22 साल की भांजी अंजलि की गर्दन और छाती पर चाकू से कई वार कर हत्‍या कर दी। घटना के बाद से आरोपी फरार है। वारदात के बाद एएसपी साउथ मृदुल कुमार ने भी घटना स्थल का जायजा लिया। मृतका की मां की शिकायत पर पुलिस ने 45 वर्षीय सतबीर के खिलाफ हत्या की धारा के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी को पकड़ने के लिए चंडीगढ़ सहित झज्जर तक कई टीमें छापामारी कर रही हैं।

शाम को लगाई डांट और सुबह कर दी हत्‍या

पुलिस के जांच में पता चला है कि 18 अगस्त की शाम आरोपित 8 साल बाद सतबीर अपने बहन के घर आया था। 19 अगस्‍त की शाम को आरोपित सतबीर ने अंजलि पर लड़कों के साथ घूमने व अफेयर का आरोप लगाकर मां और छोटे भाई के सामने खूब डांट लगाई थी। हालांकि उस समय मामला शांत हो गया था। इसके बाद शनिवार सुबह करीब 6:20 बजे आरोपित ने उठकर सबसे पहले उस कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी, जिसमें भांजा सो गया और फिर बहन के सामने ही भंजी को चाकू से मौत के घाट उतार कर भाग गया।

पत्‍नी और सास की भी कर चुका हत्‍या

चंडीगढ़ पुलिस द्वारा आरोपित मामा का क्राइम रिकॉर्ड भी खंगाला गया है, जिसमें पता चला है कि यह आरोपी पहले भी दो मर्डर कर चुका है। सतबीर ने अपनी पत्नी व सास की 2007 में हत्या कर दी थी। इसके बाद साल 2014 में यह पेरोल पर जेल से बाहर आया। इस आरोपी पर मारपीट का एक और केस दर्ज है।

अगली खबर