Chandigarh News: नगर निगम दफ्तर की 5वीं मंजिल से सफाईकर्मी ने लगाई छलांग, कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

Chandigarh News: चंडीगढ़ नगर निगम दफ्तर के पांचवीं मंजिल से एक सफाई कर्मी ने कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली। मृतक के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और न ही घर से किसी विवाद का पता चला है। पुलिस अब निगम में मृतक के साथ काम करने वाले लोगों से पूछताछ करने में जुटी है।

Suicide
नगर निगम भवन से सफाई कर्मचारी ने कूदकर की आत्‍महत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लोगों ने मृतक को छलांग लगाते देख की थी रोकने की कोशिश
  • अभी तक की जांच में पुलिस को नहीं पता चला सुसाइट का कारण
  • निगम में कार्यरत साथ के लोगों से पूछताछ कर वजह जानने की कोशिश

Chandigarh News: चंडीगढ़ नगर निगम के सेक्टर 17 स्थित ऑफिस के पांचवीं मंजिल से एक सफाईकर्मी ने छलांग लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। आसपास के लोगों ने सफाईकर्मी को कूदते देखा तो रोकने की भी कोशिश की, लेकिन उससे पहले ही उसने छलांग लगा दी। घटना के बाद निगम ऑफिस में हड़कंप मच गया। लोगों ने तत्‍काल इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने उसे जीएमएसएच 16 पहुंचाया, जहां पर जांच के बाद डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चंडीगढ़ पुलिस ने मृतक की पहचान मौलीजागरां कांप्लेक्स में रहने वाले 35 वर्षीय वीरा कुमार के रूप में की है। मृतक वीरा कुमार नगर निगम के रोड विंग डिपार्टमेंट में पिछले कई सालों से सफाई कर्मी के तौर पर तैनात था। अब पुलिस इस मामले की जांच कर यह पता लगाने में जुटी है कि किन परिस्थियों में आकर आत्महत्या करने जैसा कमद उठाया।

निगम अधिकारियों और ठेकेदारों से हो रही पूछताछ

इस घटना की जानकारी देते हुए सेक्टर 17 नीलम थिएटर चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर विवेक ने बताया कि आज शव का पोस्टमार्टम कराकर घरवालों को संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच कर कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, हालांकि अभी तक वीरा कुमार के छलांग लगाकर आत्महत्या करने की वजह साफ नहीं हो सकी है। इसलिए अभी पुलिस इस मामले की हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि जांच के दौरान मृतक वीरा के पास से कोई सुसाइट नोट भी नहीं मिला है। वहीं परिवार में भी किसी तरह के परिशानी की बात सामने नहीं आई है। इसलिए पुलिस जांच कर रही है कि जिस समय यह घटना हुई, उस समय वीरा की ड्यूटी किस एरिया में थी और वह निगम दफ्तर में क्या कर रहा था। यह जानने के लिए पुलिस संबंधित विभाग में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों और ठेकेदारों से पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस के मुताबिक जांच के बाद ही इस पूरे घटना का खुलासा किया जा सकता है।

अगली खबर