The Kashmir Files: 'द कश्मीर फाइल्स' चंडीगढ़ के सिनेमा घरों में हुई टैक्स फ्री, जानें कितने में मिल रहा टिकट

The Kashmir Files : कश्‍मीरी पंडितों के कश्‍मीर से निकाले जाने के घटनाक्रम पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स रिलीज के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्‍म को अब तक कई राज्‍यों ने टैक्‍स फ्री कर दिया है। इसी क्रम में अब यह फिल्‍म चंडीगढ़ में टैक्‍स फ्री हो गई है।

The Kashmir Files movie tax free in Chandigarh
चंडीगढ़ में टैक्स फ्री हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ में टैक्‍स फ्री हुई द कश्मीर फाइल्स फिल्‍म
  • इस फिल्‍म की टिकटों की कीमत 14 फीसदी तक घटी
  • सोशल मीडिया पर लगातार हो रही फिल्‍म की चर्चा

The Kashmir Files: पूरे देश में चर्चा का विषय बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' अब तक कई राज्‍यों में टैक्‍स फ्री हो चुकी है। वहीं आज से इस फिल्‍म को चंडीगढ़ में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है। अब दर्शकों को इस फिल्म पर लगने वाला गुड्स एंड सर्विस टैक्स नहीं देना पड़ेगा। जिससे फिल्म की टिकट करीब 14 फीसद तक सस्ती हो गई है। इस फिल्‍म पर यह टैक्स छूट सभी कैटेगरी की टिकट पर दी गई है। अभी तक इस फिल्म पर भी 28 फीसद जीएसटी लगा था। इसमें 14 फीसद स्टेट और 14 फीसद सेंट्रल जीएसटी होता है। अब फिल्‍म को स्‍टेट जीएसटी फ्री कर दिया गया है।

21 से 35 रुपये का मिलेगा फायदा

चंडीगढ़ में टैक्‍स फ्री से पहले अगर फिल्म के किसी शो की एक टिकट 150 की मिल रही थी, तो अब वह 129 रुपये में मिलेगी। दर्शकों को इस टिकट पर 21 रुपये का फायदा होगा। ऐसे ही, जो टिकट 200 रुपये का था, अब वो टिकट 172 रुपये में मिल रही है। इसी तरह जिस टिकट की कीमत पहले 250 रुपये थी अब उस टिकट को दर्शक 215 रुपये में खरीद सकते हैं। इस टिकट पर सीधे 35 रुपये का फायदा मिलेगा। प्रशासन को उम्‍मीद है कि, इस छूट के बाद ज्‍यादा से ज्‍यादा दर्शक इस फिल्‍म को देख सकेंगे।

सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी है यह फिल्‍म

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म की कहानी ने सभी को झकझोर कर रख दिया। इस  फिल्म को देखने के बाद से सोशल मीडिया पर यह चर्चा का विषय बनी हुई। कुछ लोग जहां इसे प्रोपोगंड फिल्‍म बता रहे हैं, वहीं लाखों लोग ऐसे भी हैं, जो इस फिल्‍म को कश्‍मीर में पंडितों पर हुए अत्‍याचार का आईना बता रहे हैं। फिल्म के दृश्यों को देखकर कई लोगों के भावुक होने व रोते हुए का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। बेहद कम बजट में बनी यह फिल्‍म अभी तक सुपरहिट साबित हुई है। यह पहले सप्‍ताह में ही 100 करोड़ों को पार कर गई थी।  

अगली खबर