Chandigarh: वीकेंड पर बना रहे हैं शिमला जाने का प्लान तो कर दें कैंसिल, चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर गिरा फ्लाईओवर

Chandigarh News: भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर कई जगह पर लैंड स्लाइड हुआ है और एक जगह फ्लाईओवर ही गिर गया है। जिसकी वजह से कई जगहों पर फोरलेन को वन-वे कर और रूट डायवर्ड कर वाहनों को निकाला जा रहा है। जिसके कारण लंबा जाम लगा हुआ है।

Kalka shimla flyover collapsed
चंडीगढ़ शिमला हाईवे पर गिरा फ्लाईओवर   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर शमलेश में गिर गया फ्लाईओवर
  • धर्मपुर के समीप सनवारा में भी लैंड स्‍लाइड से रास्‍ता हुआ बंद
  • हाईवे पर कई जगह वन-वे और कई जगह किया गया रूट डायवर्ड

Chandigarh News: अगर आप वीकेंड पर शिमला या उसके आसपास छुट्टी मनाने के लिए जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो अभी कैंसिल कर दें। क्‍योंकि यह सफर सुहाना होने की जगह मुसीबतों भरा हो सकता है। आपकी छुट्टियां ट्रैफिक के बीच फंसकर सड़क पर बीत सकती है। दरअसल, बारिश के कारण चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर कई जगह पर लैंड स्लाइड हुआ है और एक जगह फ्लाईओवर ही गिर गया है। जिसकी वजह से इस रूट पर लंबा जाम लगा हुआ है।

बता दें कि, इस वीकेंड पर तीन दिन की छुट्टी हो रही है, जिसकी वजह से ट्राईसिटी से बड़ी संख्या में लोग चंडीगढ़ के साथ लगते हिल स्टेशनों पर छुट्टियां मनाने का प्लान बना रहे होंगे। चंडीगढ़ से मजह एक घंटे की दूरी पर स्थित कसौली, शिमला, कुफरी और चैल हिल स्टेशन पर वीकेंड के दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है। हालांकि यह वीकेंड पहाड़ों की तरफ जाने के लिए सेफ नहीं है। क्‍योंकि चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर कई जगहों पर लैंड स्लाइड होने की वजह से यातायात को रोक दिया गया है। वहीं कुछ रूट को डायवर्ट कर वाहनों को निकाला जा रहा है, जिससे भारी जाम लग रहा है।

शमलेश में गिर गया एक तरफ का फ्लाईओवर

चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे पर सोलन के पास शमलेश में हाईवे पर बनी टनल को जाने वाला फ्लाईओवर ही एक तरफ से गिर गया है। इस घटना में फ्लाईओवर से गुजर रही दो गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गई। एक कार वहां पर खड़ी थी जबकि एक उस समय फ्लाईओवर से गुजर रही थी। कार गिरने से उसमें सवार व्यक्ति को चोटें आई है। इस घटना के बाद टनल वाले मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर एक तरफ से ही ट्रैफिक को निकाला जा रहा है। जिसकी वजह से यहां पर लंबा जाम लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ इसी हाईवे पर धर्मपुर के समीप सनवारा में पत्थर गिरे हैं जिस कारण यहां पर भी फोरलेन को वन-वे कर दिया गया है। बता दें कि, पहाड़ों पर इन दिनों भारी बरसात हो रही है। इस वजह से कई जगह लैंड स्लाइड की वजह से कई सड़क मार्ग बंद हो गए हैं।

अगली खबर