Chandigarh News: चंडीगढ़ में 18 जुलाई तक ये प्रमुख सड़कें रहेंगी बंद, घर से निकलने से पहले देख लें रूट

Chandigarh News: शहर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों में कमी लाने सहित यातायात नियमों की पालना को लेकर यहां की प्रमुख सड़कों पर पैदल राहगीरों की क्रॉसिंग लाइनों पर स्पीड ब्रेकर बंपर बनाने सहित कोबल स्टोन बिछाए जा रहे हैं।

Chandigarh News
चंडीगढ़वासी कृपया ध्यान दें, 18 जुलाई तक ये सड़कें हैं बंद  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शहर की प्रमुख सड़कों पर कोबल स्टोन बिछाए जा रहे हैं
  • ओवर स्पीड वाहनों की गति होगी कम
  • सड़क हादसों के आंकड़े कम होंगे

Chandigarh News: देश के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार चंडीगढ़ में पैदल राहगीरों सहित शहर में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने की कवायद के चलते कोबल स्टोन बिछाने का कार्य प्रगति पर है। इस मामले को लेकर शहर की यातायात पुलिस ने एक एडवायजरी जारी कर वाहन चालकों से अपील की है कि सभी डायवर्ट किए गए रूट का 18 जुलाई तक इस्तेमाल करें। आपको बता दें कि चंडीगढ में सेक्टर 42/53 के डिवाइडिंग मार्ग पर सेक्टर- 43 की ओर विकास मार्ग 18 जुलाई तक बंद रहेगा। इस रोड पर कोबल पत्थर बिछाने का कार्य प्रगति पर है। दरअसल मिड ब्लॉक पेडेस्ट्रियन क्रॉसिंग पर कोबल स्टोन का काम हो रहा हैं।

ये मार्ग किए गए हैं डायवर्ट

जिसके चलते सेक्टर 42 सहित 43,52 व 53, क्रॉस 58 व सेक्टर क्रॉस क्रमांक 59 की ओर आने वाली सड़क 18 जुलाई तक बंद की गई है। इसके लिए यातायात को स्लो कैरिएवे बांटा जा रहा है। इसे लेकर शहर के प्रशासन ने यहां के वाशिंदो से अपील की है कि वह वैकल्पिक मार्गों को अपने आवागमन के लिए इस्तेमाल करें। प्रशासन ने लोगों से सहयोग करने की बात भी कही है। गौरतलब है शहर की प्रमुख सड़कों पर इन दिनों पेडेस्ट्रियन क्रॉसिंग पर प्रशासन कोबल स्टोन बिछा रहा है। इसके साथ ही स्पीड ब्रेकर बंपर भी बनाए जा रहे हैं। इससे पहले शहर के सेक्टर 26 ट्रांसपोर्ट लाइट केंद्र पर कोबल स्टोन बिछाने का काम हुआ था। अब विकास मार्ग पर कोबल पत्थर बिछाने का कार्य प्रगति पर है। 

ये है प्रमुख वजह 

चंडीगढ़ प्रशासन के मुताबिक कई लोग तेज गति से वाहन चलाकर लाल बत्ती को पार कर जाते हैं। इसके चलते कई बार हादसे होते हैं। जिसके कारण लोगों की मौत हो जाती है, तो कई वाहन चालक गंभीर घायल हो जाते हैं। शहर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों में कमी लाने सहित यातायात नियमों की पालना को लेकर यहां की प्रमुख सड़कों पर पैदल राहगीरों की क्रॉसिंग लाइनों पर स्पीड ब्रेकर बंपर बनाने सहित कोबल स्टोन बिछाए जा रहे हैं। इसका फायदा ये होता है कि इससे ऑवर स्पीड वाहनों की गति कम हो जाती है, जिससे रोड एक्सीडेंट की संभावना ना के बराबर रहती है। 


 

अगली खबर