Chandigarh News: पंजाब में पार्टी के कान्ट्रब्यूशन को लेकर भिड़े दो स्टूडेंट्स दूसरी मंजिल से गिरे, एक की मौत

Punjab Crime News: विवादों से घिरे रहने वाले जालंधर के डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज में बर्थडे पार्टी के दौरान हुए झगड़े में एक युवक की जान चली गई। वहीं दूसरे छात्र की हालत गंभीर है। बता दें कि, दोनों के बीच केक काटने के लेकर हाथापाई हुई, इसी दौरान दोनों बिल्डिंग से नीचे गिर गए।

Punjab Crime News
बर्थडे पार्टी के दौरान बिल्डिंग से गिरे दो स्टूडेंट्स, एक की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जालंधर के डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की घटना
  • केक काटते समय दो छात्रों के बीच हुआ था झगड़ा, रेलिंग टूटने से गिरे नीचे
  • डेविएट कॉलेज में पहले भी हो चुकी है खूनी झड़पें

Chandigarh Crime News:  कभी-कभी छोटी सी तकरार जिंदगीभर का गम दे जाती है। ताजा मामला सामने आया है जालंधर के डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डेविएट) से। बता दें, डेविएट में देर रात केक काटने के लेकर हुए झगड़े में बीएससी के दो छात्र दूसरी  मंजिल से नीचे गिर गए। इसमें एक छात्र की मौत गई है जबकि दूसरे छात्र की हालत गंभीर है, वह निजी अस्पताल में उपचाराधीन है।

जानकारी के लिए बता दें कि डेविएट में पहले भी छात्रों में झड़पें हो चुकी हैं। वहीं अपने ही दो साथियों के साथ हुई इस घटना के बाद कॉलेज के स्टूडेंट्स सदमे में है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही कॉलेज प्रशासन ने भी मामले को लेकर बयान जारी किया है।   

ये था पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के रहने वाले छात्र किशन कुमार यादव और अमन बीएससी लास्ट सेमेस्टर के स्टूडेंट्स थे। दोनों छात्र रात 12 बजे के करीब बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे थे। उसी दौरान किसी बात को लेकर उन दोनों के बीच कहासुनी हुई और नौबत हाथापाई तक आ गई। दोनों छात्र झगड़ते हुए पास की रेलिंग से जा टकराए। इसी दौरान रेलिंग टूट गई और दोनों छात्र दूसरी मंजिल से नीचे गिर गए। कॉलेज प्रबंधन ने दोनों छात्रों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने किशन यादव को मृत घोषित कर दिया। गंभीर घायल अमन को निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

पुलिस केस दर्ज कर छानबीन में जुटी

जानकारी के लिए बता दें कि इसके बाद अफवाह भी उड़ी कि डेविएट में छात्र का मर्डर हुआ है। इस मामले पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर और हॉस्टल प्रभारी डॉ. संजीव नवल ने बताया कि उन्हें वार्डन नरेश ने जानकारी मिली दी। जब छात्र झगड़ रहे थे तो उन्हें आवाजें सुनाई दी, जब तक वार्डन अपने कमरे से बाहर आए दोनों ही छात्र दूसरी मंजिल से नीचे गिर चुके थे। उन्होंने बताया कि दोनों छात्रों का केक को लेकर आपस में झगड़ा हुआ था। मर्डर वाली बात बिल्कुल गलत है। उन्होंने मृतक किशन यादव के परिजनों को फोन कर मामले के बारे में सूचित कर दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। मामले में एडीसीपी जसकिरंजीत एस तेजस ने बताया कि मामला बर्थडे पार्टी के कान्ट्रब्यूशन को लेकर शुरू हुआ। और हाथापाई के दौरान दोनों छात्र दूसरी मंजिल से गिर पड़े। अस्पताल में भर्ती लड़के के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अगली खबर