Water Price Hike: चंडीगढ़ में 1 अप्रैल दो से तीन गुना बढ़ेंगे पानी के दाम, आप-कांग्रेस विरोध में उतरी

चण्डीगढ़ समाचार
Updated Mar 03, 2022 | 11:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Water Price Hike: चंडीगढ़ में 1 अप्रैल से पानी के दामों में दो से तीन गुना तक बढ़ोतरी होने जा रही है। पानी के दामों में होने वाली बढ़ोतरी को लेकर आप पार्टी और कांग्रेस के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया है। नगर निगम का कहना है कि हर साल पानी के कारण निगम को 100 करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ता है।

Water Price Hike in Chandigarh
चंडीगढ़ में दो से 3 गुना बढ़ेंगे पानी के दाम 
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ में 1 अप्रैल से पानी के दामों में होगी दो से तीन गुना बढ़ोतरी
  • चंडीगढ़ नगर निगम को हर साल पानी के कारण होता है 100 करोड़ का घाटा
  • पानी के दाम बढ़ने के विरोध में आप पार्टी और कांग्रेस ने सड़क पर उतरने की धमकी दी

Water Price Hike: चंडीगढ़ में अगले महीने यानी कि अप्रैल से पानी के दाम दो से तीन गुना बढ़ जाएंगे। पानी के बढ़ने वाले इन दामों के कारण विरोध शुरू हो गया है। जिसके लिए मेयर सरबजीत कौर प्रशासक बनवारीलाल से मिलेंगी। उनका कहना है कि इस दौरान सभी दलों के पार्षद उनके साथ मुलाकात में मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि चंडीगढ़ में हर साल नगर निगम को पानी के कारण 100 करोड़ रुपए का घाटा उठाना पड़ता है। जिस कारण पानी के दो से 3 गुना दाम बढ़ाए जा रहे हैं। पानी के इन दामों के बढ़ने की वजह से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भाजपा पर जमकर निशाना साध रही हैं। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इन बढ़ते दामों के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है। 

दो से 3 गुना बढ़ेंगे पानी के दाम

आपको बता दें कि ये दाम पिछले साल बढ़ने वाले थे लेकिन नगर निगम चुनाव होने के कारण दामों को नहीं बढ़ाया गया था। इस फैसले पर नगर निगम ने 31 मार्च 2022 तक रोक लगा दी थी। लेकिन अब जैसे ही दाम बढ़ने का सिलसिला शुरू हुआ तो फिर से एक बार विरोध होना भी शुरू हो गया है। दो से 3 गुना पानी के दाम बढ़ाने को लेकर नगर निगम का कहना है कि हर साल निगम को करीब 100 करोड़ रुपए का घाटा होता है जिस वजह से निगम हर वर्ष वित्तीय घाटे की तकलीफ से गुजरता है। इस वित्तीय घाटे को पूरा करने के लिए दाम बढ़ाए जा रहे हैं।  हालांकि 2 से 3 गुना दाम बढ़ाने के बाद भी निगम को 50 करोड़ रुपये का हर साल घाटा होगा। 

कांग्रेस और आप पार्टी पार्षदों का हंगामा

चंडीगढ़ की मेयर का कहना है कि अभी कोरोना के कारण लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। इस लिए दामों का बढ़ाना मुनासिब नहीं। सभी दलों के पार्षदों के साथ वो प्रशासक से मुलाकात करेंगी। सोमवार को सदन में जैसे ही पानी के दामों को बढ़ाने का मामले सामने आया तो कांग्रेस और आप पार्टी पार्षदों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इतना ही नहीं पानी के दाम बढ़ने पर आम आदमी पार्टी ने तो सड़कों पर उतारने की धमकी तक दे डाली। विपक्ष का कहना हक कि अगर पानी के दाम बढ़ते हैं तो हर तरह से विरोध किया जाएगा जिसका खामियाजा भाजपा को आने वाले लोकसभा चुनावों में देखने को मिलेगा।

अगली खबर