कोरोना वायरस के अंधकार को मिटाने आगे आए भारतीय खिलाड़ी, पीएम मोदी की अपील पर जलाए दीपक, देखें VIDEOS-PHOTOS

PM Modi 9 baje 9 minutes appeal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर खेल जगत ने अपना समर्थन जाहिर किया और घर की सभी लाइटें बंद करने के बाद 9 बजे 9 मिनट के लिए दीए, मोमबत्‍ती, टोर्च और मोबाइल लाइट जलाईं।

sachin tendulkar with his family
सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ 
मुख्य बातें
  • भारतीय खिलाड़‍ियों ने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील का समर्थन करते हुए दीए जलाए
  • कोरोनावायरस के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है
  • पीएम मोदी की अपील का देशभर में अच्‍छे से समर्थन किया गया

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील 9 बजे 9 मिनट के प्रति भारतीय खेल जगत ने रविवार को अच्‍छे से समर्थन जाहिर किया। भारतीय खिलाड़‍ियों ने सोशल मीडिया पर अपने फोटोज व वीडियो शेयर करके कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अपनी हिस्‍सेदारी दर्ज कराई। बता दें कि कोरोनावायरस की महामारी के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की थी कि रविवार को रात 9 बजे वह अपने घर के बाहर दीए , मोमबत्‍ती, टोर्च या फिर मोबाइल फ्लैशलाइट जलाएं। इसके जरिये संदेश दें कि इस जंग में हम सब एकसाथ हैं। कोई अकेला नहीं है।

पीएम मोदी की इस अपील का भारतीय खिलाड़‍ियों ने बखूबी समर्थन किया। रात के 9 बजते ही लोगों ने अपने-अपने घरों की लाइटें बंद कर दरवाजे और बालकनी में दीए जलाए, मोमबत्ती लगाईं, साथ ही टॉर्च और मोबाइल की लाइट भी जलाई। कई जगह लोगों ने पटाखे भी जलाएं, इस तरह देश ने 9 मिनट तक दिवाली मनाई। 

देखिए भारतीय खिलाड़‍ियों ने किस तरह अपील का समर्थन किया

'मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है'

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि हमें कोरोना के खिलाफ130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। इसलिए 5 अप्रैल को मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। हमें130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। पीएम ने कहा कि कोरोना से हमारे गरीब भाई, बहन सबसे अधिक प्रभावित हैं, हमें उन्हें निराशा से निकालकर आशा की ओर ले जाना है ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर