PSL 2021: पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से पहले एक क्रिकेटर को हुआ कोरोना, अधिकारी ने भी तोड़ा प्रोटोकॉल

Pakistan Super League 2021: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 का एक खिलाड़ी कोरोना संक्रिमत पाया गया है। पीएसएल का शनिवार को आगाज होना है।

PCB
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएसएल 2021 का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा
  • लीग शुरू होने से पहले एक क्रिकेटर संक्रमित हो गया है
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी पुष्टि की है

पीएसएल 2021 शनिवार से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मैच कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला जाएगा। यह पीएसएल का छठा सीजन है, लेकिन लीग के आगाज से पहले एक क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना संक्रमित खिलाड़ी 10 दिन क्वारंटाइन में रहेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी पुष्टि की है। साथ ही एक अधिकारी द्वारा प्रोटोकॉल तोड़ने का भी मामला सामने आया है। पीसीबी ने कहा है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल सर्वोपरि है और इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

'टीम से जुड़ने के लिए दो जांच में निगेटिव आना होगा'

पीसीबी ने बयान जारी कर कहा, 'एक फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण पाये गए थे और वह पृथकवास में था। वह जांच में पॉजिटिव निकला है।' इसमें कहा गया, 'अब वह दस दिन पृथकवास में रहेगा। उसे दोबारा टीम से जुड़ने के लिए दो कोरोना जांच में निगेटिव आना होगा।' पीसीबी ने यह भी बताया कि एक अन्य टीम के एक अधिकारी और खिलाड़ी को बायो बबल तोड़ने के कारण तीन दिन पृथकवास में रहना होगा। उन्हें भी दो नेगेटिव टेस्ट देने होंगे ताकि दोबारा बायो बबल में प्रवेश कर सकें।

बोर्ड ने कहा, 'हमें निराशा हुई कि एक टीम के दो सदस्यों ने लापरवाही दिखाते हुए बायो बबल तोड़ा और ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए जो जैव सुरक्षित माहौल में नहीं था। पीसीबी के लिए इस समय स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल सर्वोपरि है और सभी को दोबारा याद दिलाया जाता है कि इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।'

22 मार्च को खेला जाएगा पीएसएल-6 का फाइनल

पीएसएल में छह टीमें- इस्लामाबाद यूनाइटेड, कराची किंग्स, क्वेटा ग्लैडिएटर्स, मुल्तान सुल्तांस, लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी। टूर्मामेंट कुल 34 मैच होंगे और इसका फाइनल 22 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा। पीसीबी ने स्टेडियम में केवल 20% दर्शकों को आने की अनुमति दी है। बता दें कि पीएसएल का पिछला सीजन कराची किंग्स ने जीता था। यह कराची का पहला खिताब था। पीएसएल का सबसे ज्यादा बार खिताब इस्लामाबाद यूनाइटेड (2) ने अपने नाम किया है। वहीं, क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी ने सिर्फ एक बार ट्रॉफी जीती।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर