'..तो धोनी और बूढ़े हो जाएंगे': धोनी पर आकाश चोपड़ा का ये आकलन काफी कुछ कहता है

MS Dhoni career prediction by Aakash Chopra: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर किया गया ये आंकलन काफी कुछ कहता है।

Akash Chopra speaks on future of MS Dhoni
Akash Chopra speaks on future of MS Dhoni  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • क्या महेंद्र सिंह धोनी को इस साल क्रिकेट खेलने का मौका भी मिलेगा?
  • आकाश चोपड़ा के मुताबिक धोनी आईपीएल ना होते हुए भी टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं
  • अगर टी20 विश्व कप भी रद्द हुआ तो फिर मुश्किल स्थिति खड़ी हो जाएगी

नई दिल्ली। Aakash Chopra's analysis on MS Dhoni's future: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आने वाले दिनों में क्रिकेट खेल भी पाएंगे या नहीं, ये एक बड़ा सवाल बन चुका है। इसकी कई वजह हैं। आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से धोनी दोबारा खेलने नहीं लौटे। उसके बाद से उनको लेकर फैंस का इंतजार जारी है। उम्मीद थी कि आईपीएल में उनका दम देखने को मिलेगा जिसके लिए वो तैयार भी हो रहे थे, लेकिन लॉकडाउन व मौजूदा परिस्थितियों ने ये भी मुमकिन होने नहीं दिया। आने वाले दिनों में क्या कुछ हो सकता है, एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का ये आकलन काफी कुछ कहता है।

आईपीएल पर निर्भर धोनी? गलतफहमी है

आकाश ने आईएएनएस से कहा, 'ये बहुत बड़ी गलतफहमी है कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी आईपीएल पर निर्भर है। अगर हम धोनी को एक खिलाड़ी, उनके करियर और उन्होंने क्या हासिल किया है, इसे इस तरीके से देखेंगे तो मुझे लगता है कि हम गलत दरवाजा खटखटा रहे हैं क्योंकि यह सही नहीं है।'

वो एक साल और बूंढ़े हो जाएंगे, और फिर..

आकाश चोपड़ा के मुताबिक धोनी अगर दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते हैं और टीम प्रबंधन भी यही चाहता है तो ये होगा। चोपड़ा ने कहा, 'देखिए अगर टीम चाहती है तो धोनी जरूर खेलेंगे, लेकिन अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है और T20 विश्व कप भी नहीं आयोजित हो पाता है तो जाहिर सी बात है कि वो एक साल और बूढ़े हो जाएंगे, ऐसे में उन्हें क्रिकेट से दूर हुए 18 महीने हो जाएंगे तो आप फिर मान सकते हैं कि हम उन्हें दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलता ना देखें।

मुश्किल में है टी20 विश्व कप भी ! 

पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि मौजूदा स्थिति में टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टबूर-नवंबर में काफी मुश्किल होगा और ये आईपीएल के लिए समय खोल देगा। ऐसे में टूर्नामेंट बिना दर्शकों के कराया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'ये अभी भी दूर की कौड़ी है, क्योंकि हम नहीं जानते कि विश्व कैसे चलने वाला है। कोविड-19 इस समय बढ़ रहा है। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी है। बिना दर्शकों के आईपीएल कराने के बारे में सोचा जा रहा है और मुझे लगता है कि खाली स्टेडियमों में आईपीएल आयोजित कराना, लीग न कराने से तो सही होगा।

उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो टी-20 विश्व कप का होना काफी मुश्किल लग रहा है क्योंकि आस्ट्रेलिया ने सितंबर तक यातायात प्रतिबंध लगा रखा है। टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में होना है। ऐसे में मुझे लगता है कि आईपीएल के लिए समय निकाला जा सकता है क्योंकि पूरे विश्व को एक जगह लाना काफी मुश्किल है जबकि आईपीएल एक देश में होगा जहां ज्यदातर लोग भारतीय होंगे और कुछ ही लोग विदेशी होंगे जिन्हें यहां आना पड़ेगा, ऐसे में एक कॉमेंटेटर और क्रिकेट प्रशंसक के हिसाब से मैं आईपीएल होता देखना चाहूंगा हूं।'

धोनी का इस पर क्या कहना है?

वनडे विश्व कप के बाद धोनी आराम के नाम पर क्रिकेट से दूर हुए थे। उसके बाद से वो चयन के लिए उपलब्ध नहीं हुए। उसी बीच सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बने तो लगा कि दादा उनसे बात करेंगे लेकिन ये भी काम नहीं आया। दादा ने उनसे मुलाकात तो की लेकिन सार्वजनिक तौर पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। इस बीच सभी को इंतजार था कि आखिर इस पर धोनी खुद कब बोलेंगे? उन्होंने एक सवाल के जवाब में चुप्पी तोड़ी भी थी जब वो ये कहते हुए दिखे थे कि अपने भविष्य के बारे में वो जनवरी के बाद बात करेंगे। जनवरी काफी पहले निकल चुका है लेकिन धोनी ने अब भी चुप्पी साधी हुई है और फिलहाल लॉकडाउन के दौरान परिवार के साथ रांची में समय बिता रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर