अब्दुल कादिर के बेटे को मिली पाकिस्तानी टी-20 टीम में जगह, अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान किया। टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमे दिवंगत अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर भी शामिल हैं।

Usman Qadir
Usman Qadir   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अब्दुल कादिर के 26 वर्षीय बेटे उस्मान कादिर को पहली बार मिली टीम में जगह
  • ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश में खेल चुके हैं उस्मान, विक्टोरिया के लिए खेली है वनडे क्रिकेट
  • अगले टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर उन्हें दी गई है टीम में जगह

कराची: सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान किया। चयनसमिति ने भविष्य की ओर देखते हुए सरफराज अहमद, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को टीम में जगह नहीं दी गई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम में पांच नए चेहरों को शामिल किया है। टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों में अपने जमाने के मशहूर लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर को भी शामिल किया गया है। 

लेग स्पिन ऑलराउंड 26 वर्षीय उस्मान कादिर को पहली बार टी-20 टीम में चुना गया है। पिछले सत्र में वो ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेले थे। उस्मान को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि यदि उन्हें पाकिस्तानी टीम में नहीं चुना गया तो वो ऑस्ट्रेलिया में बस जाएंगे।कादिर बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉचर्स की ओर से सात मैच भी खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 विकेट लिए थे। वो पिछले साल विक्टोरिया के लिए घरेलू वनडे क्रिकेट कप में भी खेले थे। 

अब तक कैसा रहा है प्रदर्शन 
उस्मान कादिर ने अब तक खेले 10 प्रथम श्रेणी मैच में 11 विकेट 52.81 की औसत और4.43 की इकोनॉमी से  लिए हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 21 मैचों में उन्होंने 21 विकेट झटके हैं। ये विकेट उन्होंने 39.66 की औसत और 5.33 की इकोनॉमी से लिए हैं। लिस्ट ए में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 5 विकेट रहा है। 

वहीं अबतक उन्होंने 23 टी-20 मैच खेले हैं। जिसकी 22 पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 21 विकेट लिए हैं। टी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 2 विकेट है। टी-20 में उनका औसत 24.57 और 6.78 की इकोनॉमी रही है। उन्हें टी-20 टीम में शामिल किए जाने का सबसे बडा कारण ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ होना है। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अगले साल टी-20 विश्व कप खेला जाना है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम उनके अनुभव का फायदा उठाना चाहेगी। इसकी झलक हालिया टी-20 सीरीज में भी देखने को मिलेगी। 

उस्मान काम चलाऊ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं जो कि टीम के लिए टी-20 क्रिकेट में फायदेमंद साबित हो सकती है। सभी टीमें विश्व कप के लिए ऐसे गेंदबाजों की खोज कर रही हैं जो निचले क्रम पर बल्ले से भी योगदान कर सकें। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान की टी-20 टीम: 
बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद इरफान, मुहम्मद रिजवान, मूसा खान, शादाब खान, उस्मान कादिर, वहाब रियाज़।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर