'लगा मेरा करियर खत्‍म हो गया', दिल की बीमारी से जूझने वाले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने बयां किया दर्द

Abid Ali battle with heart disease: पाकिस्तानी बल्लेबाज आबिद अली को पिछले दिसंबर में एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम का पता चला था। आबिद अली ने कहा कि उन्‍होंने उम्‍मीद नहीं की थी कि कभी दिल की बीमारी से इस तरह जूझेंगे।

Abid Ali
आबिद अली 
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज आबिद अली को दिल की बीमारी हुई थी
  • आबिद अली को महसूस हुआ था कि उनका करियर खत्‍म हो गया है
  • आबिद अली ने पीसीबी डॉक्‍टर्स, चेयरमैन और तमाम समर्थकों का शुक्रियाअदा किया

लाहौर: आबिद अली ने 22 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में पाकिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। 31 साल की उम्र में अली ने अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया और आते ही टेस्‍ट क्रिकेट में शतक जमाकर अपनी छाप छोड़ी। हालांकि, लाहौर के क्रिकेटर की जिंदगी में एक ऐसा पल आया तब दिल के दर्द ने लगभग उनका करियर खत्‍म कर दिया था। अली ने खुद स्‍वीकार किया कि एक समय उन्‍हें महसूस हुआ कि उनका करियर गंभीर दिल की बीमारी के कारण खत्‍म हो गया है।

काएद-ए-आजम ट्रॉफी 2021/22 के दौरान अली को यह बीमारी हुई थी। अली ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के डॉक्‍टर्स, चेयरमैन रमीज राजा और एनसीए डॉक्‍टर्स का आभार व्‍यक्‍त किया, जिन्‍होंने उनका समर्थन किया जब वो पूरी तरह स्‍वस्‍थ नहीं थे। क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत में आबिद अली ने कहा, 'पिछले 5-6 महीनों में मैं काफी परेशान रहा। अल्‍लाह का कर्म है कि मैं आम रूटीन में लौट सका। मैं जिस स्थिति में था, मैंने कभी उम्‍मीद नहीं की थी कि दोबारा इस स्थिति में लौट सकूंगा।'

पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने आगे कहा, 'मैं पीसीबी और उन सभी समर्थकों विशेषकर रमीज राजा और एनसीए डॉक्‍टर्स को धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जिन्‍होंने मेरा साथ दिया। साथ ही मैं अपनी टीम का शुक्रगुजार हूं, जिन्‍होंने मेरे साथ काम किया और रिहैब सेंटर में मेरी मदद की।' 34 साल के आबिद अली ने कहा कि वो सकारात्‍मक हैं और स्‍वस्‍थ व बेहतर जिंदगी के लिए दुआ करते हैं।

ध्‍यान दिला दें कि पिछले साल दिसंबर में काएद-ए-आजम ट्रॉफी में मैच के दौरान आबिद अली ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके तुरंत बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया था। वहां एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम का पता चला था। भाग्‍य की बात रही कि क्रिकेटर की सफल एंजियोप्‍लास्‍टी हुई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर