ZIM vs PAK: आबिद और नौमान का धमाल, पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को 'क्लीन स्वीप' किया

Pakistan vs Zimbabwe 2nd test: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने मेजबान टीम को पारी और 147 रनों से करारी शिकस्त देकर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

Pakistan cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pcb)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का जिंबाब्वे दौरा 2021- टेस्ट सीरीज
  • आबिद अली और नौमान अली की शानदार बल्लेबाजी
  • पाकिस्तान ने पारी और 147 रन से मैच जीतकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

जिंबाब्वे के दौरे पर पाकिस्तानी टीम ने अब सबसे लंबे प्रारूप में भी सफलता हासिल कर ली है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने जिंबाब्वे को पारी और 147 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी है। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम ने 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। मैच में शानदार दोहरा शतक (215) जड़ने वाले आबिद अली को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

पाकिस्तान को चौथे दिन जीत के लिये केवल एक विकेट की जरूरत थी। शाहीन शाह अफरीदी ने दिन के पांचवें ओवर में ही ल्यूक जोंगवे (37) को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर जीत की औपचारिकता पूरी की।

जिम्बाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 220 रन से आगे बढ़ायी और केवल 11 रन जोड़कर उसकी टीम 231 रन पर आउट हो गयी। अफरीदी ने 52 रन देकर पांच विकेट लिये। दूसरी पारी में उनके अलावा नौमान अली (86 रन देकर पांच) ने भी पांच विकेट लिये।

हसन अली ने पहली पारी में पांच विकेट लिये थे। जिम्बाब्वे पहली पारी में केवल 132 रन बना पाया था और उसे फालोआन के लिये मजबूर होना पड़ा था। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज आबिद अली के नाबाद 215 और अजहर अली के 126 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। पाकिस्तान ने इसी मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 116 रन से जीता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर