एशिया कप 2021 को इस समय आयोजित कराना चाहता है एसीसी, जारी किया बयान

ACC looking for window to organize Asia Cup in June 2021: सितंबर 2020 में आयोजित होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट के रद्द होने के बाद एशियाई क्रिकेट काउंसिल अगले श्रीलंका में इस समय कराना चाहता है आयोजन।

Asian Cricket Council
Asian Cricket Council 
मुख्य बातें
  • गुरुवार को एसीसी ने की एशिया कप 2020 के रद्द होने की आधिकारिक घोषणा
  • साल 2021 में श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा इसका आयोजन
  • 2021 में इस महीने में विंडो की तलाश रही है एसीसी

दुबई: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ना-नुकुर के बाद आखिरकार एशियाई क्रिकेट परिषद(एसीसी) ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर सितंबर में होने वाले एशिया कप 2020 को रद्द किए जाने की घोषणा कर दी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आधिकारिक घोषणा से ठीक एक दिन पहले इस टूर्नामेंट के रद्द होने की बात कही थी। जिसे पाकिस्तान बोर्ड ने यह कहकर नकार दिया था कि उसे इसकी कोई जानकारी नहीं है। टूर्नामेंट के रद्द होने की घोषणा करने का अधिकार एसीसी के पास है। 

एसीसी ने एशिया कप 2020 के रद्द होने के बाद कहा है कि वह जून 2021 में एशियाकप के आयोजन की योजना पर काम कर रहा है और इसे सुनिश्चित करने के लिए वह सही विंडो की तलाश में है। एसीसी ने इस बारे में जारी बयान में कहा, एसीसी के कार्यकारी बोर्ड सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट पर पड़ने वाले कोविड-19 महामारी के प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए कई बार बैठक कर चुका है। बोर्ड शुरुआत से ही इसके असली कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट के आयोजन के लिए उत्सुक था। हालांकि, यात्रा प्रतिबंध, मूलभूत स्वास्थ्य जोखिमों और सामाजिक दूरी ने एशिया कप के आयोजन के समक्ष कई चुनौतियां खड़ी कर दी हैं।

बोर्ड ने कहा, इन सब कारणों के चलते इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, वाणिज्यिक भागीदारों, प्रशंसकों और क्रिकेट समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा से संबंधित जोखिमों को महत्वपूर्ण माना गया है। इन सभी कारकों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, बोर्ड ने फैसला किया है कि एशिया कप 2020 को स्थगित कर दिया जाना चाहिए।

जिम्मेदारी से आयोजन है प्राथमिकता
एसीसी ने कहा, टूर्नामेंट का आयोजन को एक जिम्मेदार तरीके से करना एसीसी की प्राथमिकता है और बोर्ड को उम्मीद है कि 2021 में टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। एसीसी जून 2021 में इसे आयोजित कराने को लेकर विंडो तलाशने की दिशा में काम कर रहा है। इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी। लेकिन उसने श्रीलंका से मेजबानी अधिकार की अदला-बदली की थी। इसी वजह से अब श्रीलंका जून 2021 में एशिया कप की मेजबानी करेगा जबकि पीसीबी 2022 में एशिया कप कराएगा।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर