'वो आखिरी मैसेज कभी डिलीट नहीं करूंगा'..गिलक्रिस्ट ने शेन वॉर्न के साथ अपनी आखिरी चैट का खुलासा किया

Shane Warne and Adam Gilchrist conversation: ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दिवंगत पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न के साथ अपनी आखिरी बातचीत के बारे में खुलासा किया है।

Adam Gilchrist reveals his conversation chat with Shane Warne
एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एडम गिलक्रिस्ट ने शेन वॉर्न को किया याद
  • वॉर्न के निधन की खबर से गिलक्रिस्ट भी टूट गए थे
  • शेन वॉर्न के साथ अपनी आखिरी चैट के बारे में गिलक्रिस्ट ने खुलासा किया

थाईलैंड के कोह समुई में शुक्रवार को एक विला के अंदर महान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उनके निधन ने पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया। तमाम सीनियर व युवा क्रिकेटर्स वॉर्न के निधन से उदास हैं और सभी इस महान पूर्व दिग्गज के साथ अपने-अपने किस्सों को याद कर रहे हैं। उनके साथ लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के 'सुनहरे दौर' का हिस्सा रहे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने भी वॉर्न को याद किया और कुछ खास बातें भी बताईं।

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए दो बुरी खबरें सामने आईं। सुबह पूर्व दिग्गज रॉडनी मार्श का निधन हुआ जबकि शाम होते-होते शेन वॉर्न दुनिया को अलविदा कह गए। रॉडनी मार्श भी एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज थे और वो एडम गिलक्रिस्ट उनको आदर्श भी मानते थे। जबकि शेन वॉर्न और गिलक्रिस्ट की पिच पर जुगलबंदी का पूरी दुनिया ने लुत्फ उठाया। दोनों अच्छे दोस्त भी थे। एबीसी न्यूज से एक खास बातचीत में एडम गिलक्रिस्ट ने शेन वॉर्न के साथ उनकी आखिरी बातचीत के बारे में खुलासा किया है।

छलक पड़े आंसू..पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग हुए भावुक, जानिए वॉर्न के लिए क्या कुछ कहा 

गिलक्रिस्ट ने कहा, "मैंने शेन से एक हफ्ता पहले बात की थी। मुझे उसका एक बहुत अच्छा मैसेज मिला था। शायद ये उसके निधन से आठ घंटे पहले ही आया था। वो मुझे सिर्फ मैसेज भेज रहा था। वो उन कुछ लोगों में था जो मुझे लगातार चर्च कहकर बुलाता था। मेरा ये निकनेम सिर्फ मेरे बहुत करीबी लोग ही जानते हैं। वो मुझे हमेशा चर्ची बुलाता था और ये एक दोस्त की तरफ से पुकारा गया नाम लगता था।"

एडम गिलक्रिस्ट ने आगे बताया कि उनको वॉर्न से जो आखिरी मैसेज मिला था वो उसको कभी डिलीट नहीं करेंगे। गिलक्रिस्ट ने रॉड मार्श को एक वीडियो के जरिए श्रद्धांजलि दी थी जिसकी वॉर्न ने तारीफ की थी। गिलक्रिस्ट ने बताया कि, "उसने मुझे मैसेज में लिखा- 'चर्च, रॉड मार्श को शानदार श्रद्धांजलि।' जिसका वॉयस ओवर करके मुझे गर्व महसूस हुआ। उसने मुझे लिखा- 'बहुत खूब, उस श्रद्धांजलि के लिए।' तो ये मेरी वॉर्न के साथ अंतिम बातचीत थी। उसका ये मैसेज मैं कभी डिलीट नहीं करूंगा।"

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भी शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वो देश के सबसे महान किरदारों में एक था। निधन के छह दिन बाद गुरुवार को शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर ऑस्ट्रेलिया आ गया। अब उनके घरेलू व सबसे पसंदीदा मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उनको अंतिम विदाई दी जाएगी। इसके लिए एमसीजी में तकरीबन 1 लाख लोगों के जुटने के आसार हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर