एडम जंपा ने फिर किया विराट कोहली का शिकार, इस स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

Adam Zampa takes Virat Kohli fifth time in Odi's: जंपा दुनिया के उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने वनडे में सबसे ज्‍यादा बार कोहली को अपना शिकार बनाया।

virat kohli and adam zampa
विराट कोहली और एडम जंपा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने 76 गेंदों में 6 चौके की मदद से 78 रन बनाए
  • एडम जंपा ने मौजूदा सीरीज में दूसरी बार जबकि वनडे में पांचवीं बार कोहली को आउट किया
  • भारत ने दूसरे वनडे में 50 ओवर में 6 व‍िकेट खोकर 340 रन बनाए

राजकोट: ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने शुक्रवार को भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को एक बार फिर अपना शिकार बनाया। 27 साल के जंपा ने भारतीय पारी के 44वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली को स्‍टार्क के हाथों कैच कराया। वैसे, इस कैच में एश्‍टन आगर का भी बराबरी का योगदान रहा, जिन्‍होंने लांग ऑफ की बाउंड्री लाइन पर पहले कैच लपका और फिर गेंद हवा में उछाली, जिसे स्‍टार्क ने पकड़ लिया। भारतीय कतान कोहली ने 76 गेंदों में 6 चौके की मदद से 78 रन बनाए।

जंपा ने कोहली को आउट करके एक स्‍पेशल क्‍लब में अपनी जगह बनाई। जंपा दुनिया के उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने वनडे में सबसे ज्‍यादा बार कोहली को अपना शिकार बनाया। यह पांचवां मौका था जब जंपा ने वनडे में कोहली को अपना शिकार बनाया। मौजूदा सीरीज में जंपा ने लगातार दूसरी बार भारतीय कप्‍तान का विकेट लिया। 

बता दें कि कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने के मामले में एडम जंपा संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। कोहली को वनडे में सबसे ज्‍यादा बार आउट करने के मामले में वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपॉल पहले स्‍थान पर काबिज हैं। रामपॉल ने कोहली को वनडे में 6 बार अपना शिकार बनाया है। इसके बाद तीन गेंदबाज दूसरे स्‍थान पर संयुक्‍त रूप से काबिज हैं, जिसमें एडम जंपा भी शामिल हैं। श्रीलंका के थिसारा परेरा, न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी और ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा तीनों ने कोहली को वनडे में पांच-पांच बार आउट किया है।

वनडे में सबसे ज्‍यादा बार विराट कोहली को आउट करने वाले गेंदबाज:

6 : रवि रामपॉल
5 : थिसारा परेरा
5 : टिम साउथी
5 : एडम जंपा*

बता दें कि विराट कोहली (78), शिखर धवन (96) और केएल राहुल (80) की दमदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 340 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर