Taliban के कब्जे के बाद भी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कर दिया है बड़ा ऐलान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 20, 2021 | 05:45 IST

Afghanistan cricket board (ACB) announce Shpageeza cricket league 2021: तालिबान के कब्जे के बावजूद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपनी टी20 लीग का ऐलान कर दिया है।

Afghanistan cricket board meeting for Shpageeza cricket league
एसीबी ने किया शपागीजा क्रिकेट लीग का ऐलान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बावजूद क्रिकेट टू्र्नामेंट का हुआ ऐलान
  • अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने कर दिया टूर्नामेंट कराने का बड़ा ऐलान
  • शपागीजा क्रिकेट लीग अफगानिस्तान का घरेलू टी20 टूर्नामेंट है

काबुलः अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद उपजे हालात के बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) घरेलू टी20 टूर्नामेंट शपागीजा क्रिकेट लीग का विस्तारित ढंग से 10 से 25 सितंबर तक यहां काबुल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजन करेगा। इस लीग में दो और टीमों को शामिल करने के साथ ही फ्रेंचाइजों की कुल संख्या आठ हो गई है। यह इस लीग का आठवां संस्करण होगा।

काबुल में एसीबी के मुख्य कार्यालय में आयोजित एक समारोह में गुरुवार को सभी आठ फ्रेंचाइजी के स्वामित्व अधिकार बेचे गए। इन आठ फ्रेंचाइजों में हिंदुकुश स्टार्स, पामिर जालमियां, स्पीनघर टाइगर्स, काबुल इगल्स, एमो शार्क्‍स, बोस्ट डिफेंडर्स, बंद-ए अमिर ड्रेगंस, मिस ए एइनाक नाइट्स हैं। हिंदुकुश स्टार्स और पामिर अलियान नई फ्रेंचाइजी हैं।

एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हामिद शिंवारी ने बयान जारी कर कहा, "इस बार एससीएल दर्शकों और प्रशंसकों को एक नया अनुभव प्रदान करेगा। यह खिलाड़ियों के लिए आर्थिक रूप से भी बहुत अच्छा होगा।"

गुरुवार को तब हलचल मची थी जब तालिबान लड़ाके काबुल स्थित अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के दफ्तर में बंदूकों के साथ घुस गए थे। उनके साथ पूर्व अफगानिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल्लाह मजारी भी थे। बोर्ड के सीईओ ने भरोसा दिलाया है कि बदलते राजनीतिक हालातों के बावजूद अफगानिस्तान में क्रिकेट पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर