दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा एक और बड़ा झटका, दिग्ग्ज का खेलना संदिग्ध

Rory Burns got injured: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 जनवरी से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट से ठीक एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है।

Rory Burns
Rory Burns   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पहले टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोरी बर्न्स हुए चोटिल
  • अभ्यास के दौरान फुटबॉल खेलते हुए लगी एंडी में चोट
  • चोट गंभीर नहीं भी हुई तो मैच से पहले पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

केपटाउन: मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट 107 रन के अंतर से गंवाने के बाद सीरीज में वापसी की फिराक में बैठी इंग्लैंड के लिए मुश्किलें कम होने के नाम ही नहीं ले रही हैं। बुधवार को खबर आई कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जोफ्रा आर्चर की कोहनी में दर्ज है। इसकी वजह से उनका 3 जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा था। इस बारे में कोई सकारात्मक अपडेट मिलता उससे पहले गुरुवार को एक और खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर आ गई। 

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोरी बर्न्स गुरुवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। ये चोट उन्हें वॉर्मअप के दौरान फुटबॉल खेलते हुए लगी। ऐसे में यदि उनकी चोट गंभीर हुई तो मेहमान टीम के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाएगी। उनकी चोट का स्कैन किया गया है। यदि चोट गंभीर नहीं हुई तो भी उन्हें मैच से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। 

रोरी बर्न्स की चोट के बारे में इंग्लैंड ने बयान जारी करते हुए कहा, रोरी बर्न्स को अभ्यास के दौरान फुटबॉल खेलते हुए बांए टखने में चोट लग गई। इसके बाद उनकी चोट को स्कैन किया गया। स्कैन की रिपोर्ट के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी। 

वहीं जोफ्रा आर्चर के बार में भी बयान में कहा गया कि वो आज अभ्यास सत्र में भाग नहीं लेंगे।उनके दाहिने हाथ की कोहनी में दर्द है। उनकी कोहनी का भी स्कैन कराया गया है जिसकी रिपोर्ट का भी हमें इंतजार है। उनके दूसरा टेस्ट खेलने पर संदेह है। 

बर्न और आर्चर के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड के लिए अंतिम एकादश का चुनाव करना मुश्किल हो गया है। पहले माना जा रहा था कि स्पिनर जैक लीच को शामिल करने के लिए जेम्स एंडरसन या स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसी एक को एकादश से बाहर किया जा सकता है लेकिन अब वो आर्चर की जगह टीम में ले सकते हैं। वहीं बर्न की जगह जैक क्रॉले को मौका दिया जा सकता है।   

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर