Virender Sehwag: धमाकेदार पारी खेलकर सहवाग ने बताया कब कर लिया इतना अभ्यास, चौंकाने वाला था जवाब

Virender Sehwag: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर दिखाया कि उनमें कितना दम है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मैच में बांग्लादेश लेजेंड्स के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार पारी खेली।

Virender Sehwag
वीरेंद्र सहवाग (Road Safety World Series)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मैच
  • इंडिया लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हराया
  • वीरेंद्र सहवाग बने पहले मुकाबले के हीरो

नई दिल्लीः शुक्रवार को रायपुर (छत्तीसगढ़) में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज हुआ जहां दुनिया के तमाम दिग्गज एक बार फिर आमने-सामने हैं। पहले मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स का मुकाबला बांग्लादेश लेजेंड्स से था। इंडिया लेजेंड्स ने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में 10 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के सबसे बड़े नायक रहे पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग जो अपने पुराने रंग में नजर आए। सहवाग और सचिन ने मिलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। मैच के बाद सहवाग ने अपने ही अंदाज में अपनी पारी को बयां किया।

बांग्लादेश लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इंडिया लेजेंड्स के सामने 110 रनों का लक्ष्य था। इंडिया लेजेंड्स की तरफ से कप्तान सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाजी करने उतरे।

सचिन ने तो संयमित बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके शामिल थे। लेकिन सहवाग यहां भी थमते नहीं दिखे। अपने पुराने अंदाज में खेलते हुए उन्होंने 35 गेंदों में नाबाद 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 10 चौके शामिल थे।

मैच के बाद दिया ये बयान

सहवाग ने अपनी धुआंधार पारी के दम पर इंडिया लेजेंड्स को 10.1 ओवर में ही 10 विकेट से जीत दिला दी। उन्होंने नाबाद 80 रनों की धमाकेदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। जब वो अपना पुरस्कार लेने आए तो उनसे पूछा गया कि आखिर आपने अभ्यास कब किया। इस रिटायर्ड भारतीय बल्लेबाज ने कहा, "मैं इसके लिए एक ऐप के विज्ञापन शूट को श्रेय दूंगा जहां मैंने तकरीबन 500 गेंदें खेली थीं। वो अभ्यास काफी था। कल मैंने बस 5-7 मिनट बल्लेबाजी का अभ्यास किया।"

सहवाग ने ये भी कहा, "सचिन तेंदुलकर जैसा महान बल्लेबाज बैटिंग कर रहा था ऐसे में मुझे भारी संख्या में दर्शकों की उम्मीद थी। उम्मीद है कि आगे ऐसा होगा।" पारी जल्दी खत्म करने को लेकर वीरू बोले, "हम चाहते थे कि जल्दी मैच खत्म हो ताकि हम सब होटल जाकर आराम कर सकें"।

गेंदबाजी में इन्होंने दिखाया दम

गेंदबाजों की बात करें तो इंडिया लेजेंड्स की तरफ से इस मैच में प्रग्यान ओझा, युवराज सिंह और विनय कुमार ने 2-2 विकेट लिए। जबकि एक-एक विकेट गोनी और युसुफ पठान ने झटका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर