India vs New Zealand WTC Final: अनुभवी कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने फाइनल की पिच देखकर दिया ये बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 15, 2021 | 21:40 IST

IND vs NZ WTC Final, Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले पिच को देखने के बाद अनुभवी कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने बयान दिया है।

Ross Taylor
Ross Taylor  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • साउथैम्पटन में होने वाले महामुकाबले से पहले रॉस टेलर ने पिच को लेकर संकेत दिए
  • 18 जून से साउथैंप्टन के रोज बाउल में शुरू होगा डब्ल्यूटीसी फाइनल

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में उनकी टीम के लिए दुनिया की नंबर वन होने का दर्जा थोड़ा कम होगा, क्योंकि भारतीय टीम पिछले कुछ वर्षों से नंबर वन टेस्ट टीम रही है। इसके साथ ही रॉस टेलर ने साउथैंप्टन की पिच को लेकर भी बयान दिया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर तैयारी कर रहे रॉस टेलर ने मंगलवार को मीडिया से कहा, "यहां होना वाकई रोमांचक है। एक ऐसे भारतीय टीम के खिलाफ खेलना जो पांच-छह साल से नंबर 1 पर रही है। मुश्किल प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ के खिलाफ खेलना होगा..आप भारतीय लाइन-अप, विश्व स्तरीय खिलाड़ियों से गुजरते हैं। हम जानते हैं कि हम जिस भी एकादश का सामना करेंगे, वह शानदार होगी। भारत दुनिया की नंबर 1 टीम रही है।"

भारतीय अभी पिछले कुछ साल से नंबर वन टेस्ट टीम थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 से हराकर भारत से नंबर वन की बादशाहत वापस ले ली है।

पिच का हाल, स्विंग और उछाल का लुत्फ उठाएंगे भारतीय गेंदबाज

टेलर ने आगे कहा, "ना केवल बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी भी भारतीय टीम लंबे समय से शानदार टीम रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत (2-1) शानदार थी। शानदार गेंदबाजी देखना न्यूजीलैंड के लिए बहुत अच्छा था। वे (साउथम्पटन में भारतीय गेंदबाज) स्विंग और उछाल का आनंद लेंगे। हम जिस किसी के खिलाफ भी उतरेंगे, हम उसके लिए तैयार रहेंगे।"

इंग्लैंड के खिलाफ खेलकर अच्छी तैयारी हुई

टेलर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम की अच्छी तैयारी हुई है। अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, " इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलना आदर्श तैयारी थी। खिलाड़ियों ने ऐसी परिस्थितियों में कुछ मैच की तैयारी और अनुभव प्राप्त किया। इससे हमारे खिलाड़ी को थोड़ा और आत्मविश्वास मिला है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर