अहमदाबाद आईपीएल टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन तीन कप्तानों के नाम बताए, जिनकी राह पर वो चलेंगे

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 01, 2022 | 21:32 IST

Hardik Pandya on his captaincy of IPL 2022 Ahmedabad team: अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान चुना है। नए कप्तान पांड्या ने अपनी इस नई भूमिका पर खुलकर बात की है।

Hardik Pandya on captaincy role for Ahmedabad IPL franchise
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 - अहमदाबाद फ्रेंचाइजी
  • अहमदाबाद आईपीएल टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुलकर बात की
  • उन तीन कप्तानों के नाम बताए जिनसे सीखना चाहते हैं पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मंगलवार को कहा कि उन्हें जिम्मेदारी लेना पसंद है और वह आईपीएल 2022 में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हैं। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (जिसे सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने खरीदा था) ने मेगा नीलामी से पहले राशिद खान और शुभमन गिल को पांड्या के साथ चुना है।

28 वर्षीय हार्दिक, (जो अब तक केवल मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं) पहली बार आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। हालांकि, वह उस ज्ञान को लागू करने के लिए आश्वस्त है जो उसने वर्षों में प्राप्त हुआ है और अपनी टीम में खिलाड़ियों के बड़े भाई बनना चाह रहे हैं।

क्रिकबज ने हार्दिक के हवाले से कहा, "कप्तान बनने का तरीका सीखने के लिए कोई अलग तरीका नहीं है। मैं हमेशा एक ऐसा व्यक्ति रहा हूं जो जिम्मेदारी लेना पसंद करता है और मैं चुनौती की प्रतीक्षा कर रहा हूं। एक कप्तान के रूप में, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि सभी खिलाड़ियों को मुझसे पर्याप्त समय मिले। मैंने यही सीखा है और मैं चाहूंगा कि मेरे दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले रहे।"

खराब दिन पर आपकी जरूरत होती है

उन्होंने कहा, "जब कोई अच्छा कर रहा होता है, तो उन्हें किसी की जरूरत नहीं होती। जब किसी का दिन खराब होता है, तब उन्हें आपकी जरूरत होती है। एक कप्तान के रूप में जब कोई अच्छा कर रहा होता है, तो मैं उसे परेशान नहीं करूंगा। लेकिन जब कोई खराब दौर से गुजरेगा तो मैं हमेशा उनके लिए उपलब्ध रहूंगा।"

इन कप्तानों की राह पर चलेंगे पांड्या

हार्दिक आईपीएल और भारत के लिए एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेले हैं। यह पूछे जाने पर कि वह भारत के तीन कप्तानों में से कौन से गुण चुनेंगे, तो स्टार ऑलराउंडर ने कहा, "विराट से, मैं उनकी आक्रामकता, जुनून और ऊर्जा को चुनूंगा, जो जबरदस्त है। माही भाई के साथ, मैं कूल स्वभाव को चुनूंगा और रोहित से मैं खिलाड़ियों को तय करने दूंगा कि वे क्या करना चाहते हैं। ये तीन गुण मैं उनसे लूंगा और उन्हें यहां लाऊंगा।"

ये भी पढ़ेंः अपनी आलोचनाओं पर हार्दिक पांड्या ने तोड़ी चुप्पी, टी20 विश्व कप की पूरी कहानी का खुलासा किया

ये बहुत रोमांचक समय होगा

मुख्य कोच आशीष नेहरा और टीम के मेंटर गैरी कस्र्टन के साथ, गुजरात में जन्मे क्रिकेटर चाहते हैं कि उनकी टीम लीग में बेहतर करे। पांड्या ने कहा, "हम एक नई शुरुआत कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हम नई संस्कृतियां और विरासतें बना सकते हैं, जिनका मैं समर्थन करना चाहता हूं। यह एक बहुत ही रोमांचक समय होगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर