एडेन मार्करम ने की दिग्गज बल्लेबाजों के शर्मनाक क्लब में एंट्री 

क्रिकेट
Updated Oct 13, 2019 | 12:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अबतक बुरी तरह नाकाम रहे दक्षिण अफ्रीकी ओपनर एडेन मार्करम ने दिग्गज खिलाड़ियों के शर्मनाक क्लब में रविवार को एंट्री कर ली है।

Aiden Markram
एडेन मार्करम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एडेन मार्करम भारत दौरे पर अब तक रहे हैं नाकाम
  • दो टेस्ट की चार पारियों में 11 औसत से बनाए हैं 44 रन
  • पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में नहीं खोल पाए खाता

पुणे: भारत के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम फॉलोऑन खेलने उतरी। भारत के पहली पारी में 5 विकेट पर 601 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम तीसरे दिन 275 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में 326 रन से पिछड़ने के बाद उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और पारी की दूसरी गेंद पर एडेन मार्करन इशांत शर्मा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन वापस लौट गए। वो लगातार दूसरी पारी में अपना खाता नहीं खोल सके। इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज बल्लेबाजों के एक शर्मनाक क्लब में एंट्री कर ली। 

पहली पारी में उमेश यादव ने एडेन मार्करम को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेज दिया था। वो दो गेंद का सामना करने अपना खाता नहीं खोल सके थे। मार्करम एक मैच की दो पारियों में खाता खोले बगैर आउट होने तीसरे दक्षिण अफ्रीकी ओपनर बन गए हैं। उनसे पहले गैरी कर्स्टन, हर्षल गिब्स( 2बार) ये शर्मनाक कारनामा कर चुके हैं। साल 2000-01 में गैरी कर्स्टन वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन टेस्ट की दोनों पारियों में खाता नहीं खोल सके थे। इसके बाद हर्षल गिब्स साल 2006 में भारत के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट की दोनों पारियों में अपना खाता नहीं खोल पाए थे। इसके बाद उनके साथ ऐसा 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में भी हुआ था। इस तरह एडेन मार्करम इस सूची में शामिल होने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

मार्करम के लिए भारत दौरा अबतक बेहद निराशानजक रहा है दो टेस्ट की चार पारियों में वो 11 के औसत से केवल 44 रन बना सके हैं। हालांकि उन्होंने बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ शतक जड़ा था लेकिन इस सफलता को वो अब तक टेस्ट सीरीज में दोहराने में नाकाम रहे हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर