दक्षिण अफ्रीका को लगे दोहरे झटके, एक खिलाड़ी सीरीज से बाहर, दूसरे के बाहर होने का खतरा 

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं क्विंटन डिकॉक के ऊपर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

Aiden-Markram
एडेन मार्करम( साभार Cricket South Africa)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एडेन मार्करम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर
  • कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नहीं खेल पाए थे सीरीज के शुरुआती तीन मैच, अब मुमकिन नहीं है बाकी बचे मैचों में वापसी
  • क्विंटन डिकॉक के ऊपर मंडरा रहा है सीरीज से बाहर होने का खतरा, कलाई में लगी थी पहले मैच में चोट

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से आगे चल रही मेहमान दक्षिण अफ्रीका को दोहरा झटका लगा है। सीरीज के आगाज से पहले कोराना पॉजिटव पाए गए धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

पहले मैच से पहले पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
एडेन मार्करम बुधवार को आधिकारिक तौर पर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए। दिल्ली में खेले गए पहले मैच से ठीक पहले वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद सीरीज के शुरुआती तीन मैच में नहीं खेल पाए थे। उनके आइसोलेशन पीरियड की मियाद पूरी करने के बाद सीरीज के लिए मैदान में उतरने की संभावना खत्म हो गई है। 

मार्करम नहीं कर पाएंगे बाकी बचे मैचों के लिए वापसी 
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने मार्करम के सीरीज से बाहर होने के बारे में आधिकारिक तौर पर बयान जारी करते हुए कहा, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वारंटीन में रहने की सात दिन की मियाद पूरी कर ली है। लेकिन वो सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। 

डिकॉक की चोट में हो रहा है सुधार 
वहीं बोर्ड ने क्विंटन डिकॉक की चोट को लेकर अपडेट जारी करके कहा, विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की कलाई की चोट में सुधार हुआ है। टीम का मेडिकल स्टाफ उनकी चोट पर लगातार नजर रखे है। कुछ समय बाद उनके चौथे टी20 मैच में उपलब्धा के बारे में निर्णय उनकी चोट में हुए सुधार के आकलन के बाद किया जाएगा। 

दोहरा झटका खड़ी करेगा मेहमान टीम के सामने मुश्किल 
क्विंटन डिकॉक सीरीज के दूसरे टी20 मैच से बाहर हैं। वो कटक और विशाखापट्टनम में खेले गए दो मैचों में कलाई की चोट के कारण शिरकत नहीं कर सके। उनकी जगह हेनरिक क्लासेन को मौका मिला। क्लासेन ने कटक में धमाकेदार पारी खेलकर डिकॉक की कमी महसूस नहीं होने दी लेकिन विशाखापट्टन में दक्षिण अफ्रीकी टीम की हार के बाद टीम को डिकॉक की कमी खल रही है। अगर वो भी सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो मेहमान टीम के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर