टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी निराशा रहे कप्‍तान केएल राहुल, पूर्व क्रिकेटर ने जमकर लगाई लताड़

KL Rahul biggest disappointment: जिंबाब्‍वे में सीरीज जीतने के बावजूद अजय जडेजा ने कप्‍तान केएल राहुल को लताड़ लगाई है। जडेजा ने कहा कि राहुल ने पूरी सीरीज में खराब फैसले लिए और वह खुद सबसे बड़ी निराशा रहे।

KL Rahul
केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने निकाली भड़ास
  • जडेजा ने कहा कि जिंबाब्‍वे के खिलाफ सीरीज में राहुल के फैसले खराब रहे
  • जडेजा ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल को सबसे बड़ी निराशा बताया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया ने सोमवार को जिंबाब्‍वे को तीसरे व अंतिम वनडे में 13 रन से मात देकर उसका 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। भारत ने पहले दो मुकाबले क्रमश: 10 विकेट और 5 विकेट से जीते। फिर भारत ने तीसरे वनडे में 290 रन के लक्ष्‍य की सफल रक्षा की। जीत के बावजूद पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने कप्‍तान केएल राहुल पर जमकर भड़ास निकाली। जडेजा ने कहा कि कप्‍तान केएल राहुल ने पूरी सीरीज में खराब फैसले लिए और उन्‍हें सीरीज की सबसे बड़ी निराशा बताया।

राहुल ने लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी और अंतिम समय में उन्‍हें स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया था। पहले शिखर धवन जिंबाब्‍वे दौरे पर टीम की कमान संभालने वाले थे, लेकिन फिर केएल राहुल को उनकी जगह कप्‍तान बनाया गया। राहुल को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है और जिंबाब्‍वे सीरीज उनके लिए जरूरी थी कि वो फॉर्म में आएं। हालांकि, राहुल ने पहले दो मैचों में गेंदबाजी का फैसला करके बल्‍लेबाजी लंबे समय तक करने के मौके को गंवा दिया।

धवन और शुभमन गिल ने पहले वनडे में भारत को 10 विकेट की जीत दिलाई। दूसरे मैच में राहुल ने पारी की शुरूआत की, लेकिन वो केवल 1 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे व अंतिम वनडे में राहुल ने एक बार फिर पारी की शुरूआत की, लेकिन 46 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। मैच के बाद सोनी स्‍पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए जडेजा ने टॉस के खराब फैसलों को लेकर राहुल पर भड़ास निकाली। 

जडेजा ने कहा, 'सिर्फ एक व्‍यक्ति जो घर निराश होकर आ रहा है, उसने 150 ओवर फील्डिंग की। उसे पर्याप्‍त बल्‍लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन वो किसी पर आरोप नहीं लगा सकता बल्कि खुद को दोषी ठहरा सकता है। आपके पास तीन बार बल्‍लेबाजी करने का मौका था, लेकिन आपने पहले दो मैचों में यह मौका गंवा दिया।' जडेजा को हालांकि, गिल ने काफी प्रभावित किया, जिन्‍होंने तीसरे वनडे में शतक बनाया।

जडेजा ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से इस सीरीज की सबसे बड़ी उपलब्धि शुभमन गिल रहे। न सिर्फ उनकी बल्‍लेबाजी, लेकिन उन्‍होंने हर विभाग में कमाल दिखाया। तीसरे नंबर पर भी वो काफी सहज नजर आए। शिखर धवन शानदार रहे। उन्‍होंने वो किया, जो 10 साल पहले से आपके लिए करते आ रहे हैं। इशान किशन जब क्रीज पर जमे तो रन आउट हो गए। खैर, इस बारे में ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर