शुरुआती दौर में रिकी पॉन्टिंग की बल्लेबाजी का नकल करता था ये भारतीय

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 30, 2020 | 11:46 IST

भारतीय क्रिकेट टीम( Indian Cricket Team) का एक दिग्गज बल्लेबाज अपने करियर के शुरुआती दौर में रिकी पॉन्टिंग(Ricky Ponting) की बल्लेबाजी और फील्डिंग को कॉपी करने की कोशिश करता था।

Ricky Ponting
Ricky Ponting 
मुख्य बातें
  • रिकी पॉन्टिंग के बैटिंग और फील्डिंग स्टाइल को कॉपी करते थे अजिंक्य रहाणे
  • राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर थे मेरे आदर्श, लेकिन पॉन्टिंग को शुरू से दिया सम्मान
  • आईपीएल में उनके मार्गदर्शन में खेलने को हूं तैयार

नई दिल्ली: अजिंक्य रहाणे को आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल नीलामी से पहले ही अपनी टीम में शामिल कर लिया था। रहाणे ने बुधवार को फ्रेंचाइजी के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर बात करते हुए कहा कि वह नई टीम के साथ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

रहाणे ने कहा, मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलने को लेकर पूरी तरह से तैयार हूं। यह ऐसी चीज है जिसे लेकर मैं काफी उत्सुक हूं और यह इसलिए क्योंकि ईशांत शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर से मैंने जो बातें सुनी हैं वह मुझे उत्सुक बनाती हैं। उन्होंने मुझे बताया है कि यह टीम एक बड़े परिवार की तरह हैं जहां हर कोई एक दूसरे का साथ देने के लिए खड़ा रहता है और एक-दूसरे की सफलता का जश्न मनाता है।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग के साथ काम करने को लेकर रहाणे ने कहा कि वह हमेशा से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को काफी मानते हैं। उन्होंने कहा, मैं जब बड़ा हो रहा था तो राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर मेरे आदर्श हुआ करते थे, लेकिन मैंने हमेशा पॉन्टिंग सर को काफी माना है। मैं उनकी बल्लेबाजी और फील्डिंग की नकल करने की कोशिश करता था। इसलिए मैं उनके मार्गदर्शन में खेलने को तैयार हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह मेरी बल्लेबाजी को सुधारने में मेरी मदद करेंगे साथ ही लीडरशिप में भी।

रहाणे ने फ्रेंचाइजी के प्रशंसकों के लिए भी संदेश दिया है और कहा है, आप सभी जानते हैं कि मैं उतनी ही बेसब्री से आईपीएल का इंतजार कर रहा हूं जितनी बेसब्री से आप कर रहे हैं। हालांकि हम मुश्किल समय से जूझ रहे हैं और इसलिए जरूरी है कि हमें जो गाइडलाइंस दी गई हैं उनका पालन करना चाहिए और घर में रहना चाहिए। जब भी आईपीएल होगा हम मिलेंगे तब तक आप अपना और अपने करीबियों का ख्याल रखिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर