Corona Impact: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की, इस टूर्नामेंट को पूरी तरह रद्द करने की मांग

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक ने कोरोना वायरस के कारण इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को पूरी तरह रद्द करने की मांग की है।

Alastair Cook
Alastair Cook  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 28 मई तक इंग्लैंड में सभी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन पर लगा है प्रतिबंध
  • ईसीबी वित्तीय दृष्टि से अहम प्रतियोगिताओं को देगा प्राथमिकता
  • कुक ने कहा काउंटी चैंपियनशिप को पूरी तरह कर देना चाहिए रद्द

लंदन: कोराना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पूरी दुनिया में तकरीबन 30 हजार लोगों की जान कोविड 19 की वजह से जा चुकी है। इनमें से तकरीबन 20 हजार लोग तो केवल यूरोपीय देशों के हैं। इटली में अकेले 10 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इटली के बाद कोरोना से यूरोप के जो देश प्रभावित हुए हैं उनमें स्पेन और ब्रिटेन दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। 

ब्रिटेन में अब तक कोविड-19 लगभग एक हजार लोगों की जान ले चुका है। स्थिति इतनी भयावह है कि प्रिंस चार्ल्स और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इसके संक्रमण से नहीं बच सके। ऐसे में इंग्लैंड में सभी तरह की खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। ईसीबी ने 28 मई तक क्रिकेट खेलने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। ईसीबी के इस निर्णय का असर काउंटी सीजन पर पड़ता दिख रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक ने बड़ी मांग बोर्ड के सामने रखी है। 

रद्द कर देना चाहिए काउंटी सत्र 
एलेस्टर कुक ने शनिवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के कारण इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप का पूर्ण सत्र नहीं खेला जा सकता तो क्रिकेट प्रमुखों को इसे रद्द कर देना चाहिए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस महामारी के चलते सभी घरेलू टूर्नामेंट को कम से कम 28 मई तक स्थगित कर दिया है। काउंटी चैम्पियनशिप का आगाज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहर 12 अप्रैल को होना था। ऐसे में ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा था कि खेल की वित्तीय रूप से सबसे अहम प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता दी जायेगी। इससे टी20 ब्लास्ट और 'द हंड्रेड' के शुरुआती सत्र के कार्यक्रम में बने रहने की संभावना है।

पिछले सत्र में एसेक्स के साथ डिवीजन वन खिताब जीतने वाले कुक का मानना है कि संक्षिप्त सत्र से इसकी अहमियत कम हो जायेगी। उन्होंने कहा, 'अगर हमें किसी भी तरह का क्रिकेट खेलना है तो उम्मीद करता हूं कि छह मैच की काउंटी चैम्पियनशिप कराने की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए क्योंकि ऐसा कराने का कोई मतलब नहीं है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर